चंडीगढ़, जेएनएन। Coronavirus : कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज पीजीआइ में भर्ती किया गया है। 28 वर्षीय मरीज हाल ही में सिंगापुर से लौटा है। युवक को पीजीआइ के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मरीज के सैंपल लेकर पुणे की लैब में टेस्ट के लिए भेज दिया गया है।

सोमवार शाम तक युवक की टेस्ट रिपोर्ट आ जाएगी। फिलहाल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज का पीजीआइ के आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी है। डॉक्टरों की मानें तो युवक के अंदर कोराेना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। चीन में फैली इस बीमारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने चाैकसी बढ़ा दी है। 

इससे पहले मोहाली के एक 28 वर्षीय युवक को काेरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए पीजीआइ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन युवक की टेस्ट रिपोर्ट में कोराेना वायरस की पुष्टि नहीं हुई थी। अभी तक पीजीआइ या शहर के अन्य सरकारी व प्राइवेट अस्तपाल में कोरोना वायरस का कोई भी मरीज ऐसा सामने नहीं हैं। जिसमें वायरस की पुष्टि हुई हो। 

 अमृतसर और चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर लगाया है थर्मल सेंसर

काेराेना वायरस के के संदिग्ध मरीजाें की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइंस जारी की है और लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। दूसरी ओर, अमृतसर के गुरु रामदास अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के बाद माेहाली स्थित चंडीगढ़ अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर भी थर्मल सेंसर लगा दिया गया है।

यहां सुबह से आ रहे यात्रियों की जांच की जा रही है। विदेश से आने वाले या‍त्रियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अमृतसर हवाई अड्डे पर भी डॉक्टरों की टीम चीन से आए यात्रियों की जांच कर रहे हैं। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि अमृतसर और मोहाली हवाई अड्डों पर थर्मल सेंसर लगा दिया गया है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!