जेएनएन, चंडीगढ़। तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया है कि नेता प्रतिपक्ष व आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा राष्‍ट्रीय ध्‍वज का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। चन्‍नी ने कहा कि खैहरा अपनी कार पर राष्ट्र चिन्ह व तिरंगा नहीं लगा सकते। वह ऐसा कर राष्ट्र चिन्ह व तिरंगे का अपमान कर रहे हैं। दूसरी अोर, खैहरा का कहना है कि यह कार पंजाब सरकार ने उपलब्‍ध कराई है।

चन्नी ने कहा कि इसके इस्तेमाल को लेकर नियम बनाए गए हैं। दूसर खैहरा ने कहा है कि उन्हें कार सरकार ने उपलब्ध करवाई है। जो गाड़ी उन्हें सरकार की तरफ से भेजी गई है, उस पर तिरंगा व राष्ट्र चिन्ह लगा हुआ था। अब वह उसे उतार भी नहीं सकते। खैहरा ने कहा कि चन्नी नेता प्रतिपक्ष थे तो वह फिर किस अधिकार से कार पर राष्ट्र चिन्ह व तिरंगा लगाकर घूमते थे।

चन्नी ने कहा कि खैहरा मंत्री नहीं हैं, इसलिए फ्लैग कोड ऑफ इंडिया के एक्ट 1950 के तहत वह राष्‍ट्रीय चिह्न व तिरंगा लगे कार का इस्तेमाल नहीं कर सकते। चन्नी ने कहा कि वीआइपी कल्चर को लेकर खैहरा हमेशा सियासी ड्रामा करते रहे हैं। खैहरा के पिता पुलिस अफसर थे और बाद में मंत्री बने। खैहरा हमेशा से वीआइपी कल्चर में रहे हैं। इसलिए खैहरा वीआइपी कल्चर से दूर रह ही नहीं सकते। वह हमेशा उल्टी-सीधी हरकतें करके खबरों में बने रहना चाहते हैं। चन्नी ने कहा कि इस मामले को लेकर वह स्पीकर राणा केपी सिंह को पत्र लिखकर मांग करेंगे कि खैहरा के खिलाफ कारवाई करें।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!