Move to Jagran APP

सुखबीर ने 1.75 लाख करोड़ रुपये के Relief Package का स्वागत किया, बताया- समय पर प्रभावशाली कदम

सुखबीर सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा 1.75 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 12:54 PM (IST)
सुखबीर ने 1.75 लाख करोड़ रुपये के Relief Package का स्वागत किया, बताया- समय पर प्रभावशाली कदम
सुखबीर ने 1.75 लाख करोड़ रुपये के Relief Package का स्वागत किया, बताया- समय पर प्रभावशाली कदम

जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा 1.75 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने इसे कठिन घड़ी से निपटने के लिए समय पर तथा एक प्रभावशाली पहल करार दी है। साथ ही बादल ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में किसानों, खेत मजदूरों, अन्य निचले वर्ग के लोगों के लिए अन्य ऐसे कदमों की घोषणा करेंगे। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि प्रशासन प्रधानमंत्री जैसी संवेदनशीलता तथा तेजी दिखाते हुए राहत को शीघ्र जरूरतमंदों तक पहुंचाएगा।

loksabha election banner

बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी यह सुनिश्चित करने के लिए अपील की कि उनकी सरकार या प्रशासन राजनीतिक आधार पर किसी भी पंजाबी के साथ भेदभाव करने का प्रयास न करे। उन्होंंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री अपने साथियों को सार्वजनिक तौर पर यह बात कहेंगे कि वह भारत सरकार द्वारा दी इस मानवीय राहत को बांटने के समय किसी भी तरह की राजनीति न करें।

बादल ने मुख्यमंत्री से इस मुश्किल की घड़ी में पंजाबियों की सहायता के लिए बराबर की राहत की घोषणा करने के लिए कहा। उन्होंंने कहा कि सबसे आगे होकर लड़ाई लड़ रहे बहादुर मैडिकल कर्मियों की सहायता के लिए की घोषणाओं ने उनके मन को छू लिया है। उन्होंंने कहा कि यह देश डॉक्टरों तथा नर्सों का आभारी है।

बता दें, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री ने देश भर के 80 करोड़ गरीबों को तीन महीने तक हर महीने 5 किलो गेहूं या चावल और एक किलो दाल मुफ्त देने का ऐलान किया है। गरीबों को यह राशन पहले से दिए जा रहे राशन से अतिरिक्त होगा। इसके अलावा वित्त मंत्री ने महिलाओं, सीनियर सिटिजंस, विधवाओं, दिव्यांगों और मजदूरों के लिए भी कई घोषणाएं की हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.