जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा 1.75 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने इसे कठिन घड़ी से निपटने के लिए समय पर तथा एक प्रभावशाली पहल करार दी है। साथ ही बादल ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में किसानों, खेत मजदूरों, अन्य निचले वर्ग के लोगों के लिए अन्य ऐसे कदमों की घोषणा करेंगे। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि प्रशासन प्रधानमंत्री जैसी संवेदनशीलता तथा तेजी दिखाते हुए राहत को शीघ्र जरूरतमंदों तक पहुंचाएगा।

बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी यह सुनिश्चित करने के लिए अपील की कि उनकी सरकार या प्रशासन राजनीतिक आधार पर किसी भी पंजाबी के साथ भेदभाव करने का प्रयास न करे। उन्होंंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री अपने साथियों को सार्वजनिक तौर पर यह बात कहेंगे कि वह भारत सरकार द्वारा दी इस मानवीय राहत को बांटने के समय किसी भी तरह की राजनीति न करें।

बादल ने मुख्यमंत्री से इस मुश्किल की घड़ी में पंजाबियों की सहायता के लिए बराबर की राहत की घोषणा करने के लिए कहा। उन्होंंने कहा कि सबसे आगे होकर लड़ाई लड़ रहे बहादुर मैडिकल कर्मियों की सहायता के लिए की घोषणाओं ने उनके मन को छू लिया है। उन्होंंने कहा कि यह देश डॉक्टरों तथा नर्सों का आभारी है।

बता दें, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच गरीबों की मदद के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री ने देश भर के 80 करोड़ गरीबों को तीन महीने तक हर महीने 5 किलो गेहूं या चावल और एक किलो दाल मुफ्त देने का ऐलान किया है। गरीबों को यह राशन पहले से दिए जा रहे राशन से अतिरिक्त होगा। इसके अलावा वित्त मंत्री ने महिलाओं, सीनियर सिटिजंस, विधवाओं, दिव्यांगों और मजदूरों के लिए भी कई घोषणाएं की हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!