Move to Jagran APP

सुखबीर ने जांच आयोग को भेजे जवाब में पुलिस के सिर फोड़ा बेअदबी का ठीकरा

सुखबीर बादल ने धार्मिक बेअदबी के मामलों पर लिखित रूप में अपना जवाब जस्टिस रणजीत सिंह जांच आयोग को भेज दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 08:32 PM (IST)
सुखबीर ने जांच आयोग को भेजे जवाब में पुलिस के सिर फोड़ा बेअदबी का ठीकरा

जेएनएन, चंडीगढ़। अकाली दल के प्रधान और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने उनके कार्यकाल में हुई धार्मिक बेअदबी की घटनाओं का ठीकरा पुलिस के सिर फोड़ा है। सूत्रों के अनुसार सुखबीर बादल ने लिखित रूप में अपना जवाब जस्टिस रणजीत सिंह जांच आयोग को भेज दिया है।

loksabha election banner

आयोग ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और भाजपा के प्रधान विजय सांपला को 16 मार्च को आयोग के समक्ष पेश होने या लिखित रूप में अपना जवाब भेजने के लिए नोटिस जारी किया था। आयोग के सूत्रों के मुताबिक सुखबीर बादल ने अपने जवाब में लिखा है कि आयोग अच्छी तरह जानता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस की होती है। जब राज्य में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाएं हो रही थीं, तो वही डीजीपी तैनात थे, जो अब कांग्रेस कार्यकाल में हैं।

अकाली दल ने पहले ही इस आयोग को रद कर दिया है और अकाली दल चाहता है कि धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामलों की निष्पक्ष जांच मौजूदा जज से करवाई जानी चाहिए। सुखबीर व सांपला के नेतृत्व में एक वफद ने राज्यपाल पंजाब को मांग पत्र देते हुए कहा था कि बेअदबी की घटनाओं में अंतरराष्ट्रीय ताकतों का हाथ होने का शक है। आयोग ने दोनों से सुबूत मांगे थे। गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह ने वीरवार को सदन में कहा था कि आने वाले दिनों में आयोग की रिपोर्ट सदन में पेश की जाएगी।

बहिबलकलां में हुई थी दो युवकों की मौत

गौरतलब है कि 12 अक्टूबर, 2015 को फरीदकोट जिले के कोटकपूरा में बरगाड़ी गांव में गुरुग्रंथ साहिब के अंग फाड़ कर गलियों में फेंक दिए गए। इसके विरोध में सिखों ने प्रदर्शन भी किया था। 14 अक्टूबर, 2015 को बरगाड़ी की घटना के बाद कोटकपूरा के बहिबलकलां में पुलिस तैनात कर दी गई, जिसमें पुलिस और सिख प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई। पुलिस ने फायरिंग कर दी और गुरजीत सिंह व अवतार सिंह नाम के दो युवकों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ेंः पुरानी फोटो दिखा विवाहिता को ब्लैकमेल करता रहा प्रेमी, फिर टूट गया परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.