Move to Jagran APP

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नए भारत का तीर्थ : ओपी धनखड़

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि लोहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 562 रियासतों को जोड़कर देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 07:17 AM (IST)
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नए भारत का तीर्थ : ओपी धनखड़
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नए भारत का तीर्थ : ओपी धनखड़

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि लोहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 562 रियासतों को जोड़कर देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया। उसी राह पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राज्य व एक राष्ट्र के सपने को साकार करने के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण करवाया। इस स्टेच्यू के निर्माण में पूरे भारत के नागरिकों का अहम योगदान है। शिक्षा मंत्री सेक्टर-5 स्थित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित आमजन से संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा सहित आए शिष्टमंडल ने आमजन को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। हरियाणा के कृषि मंत्री एवं लोहा संग्रहण समिति के राष्ट्रीय संयोजक ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नए भारत का तीर्थ बनने जा रहा है, जिससे देश की आने वाली पीढ़ी और दुनिया को भारत की संस्कृति और परंपरा का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि लोहा संग्रहण समिति के राष्ट्रीय संयोजक बनने के बाद जब उन्हें देश का इतिहास जानने का मौका मिला, तब उन्हें पता लगा कि जिस भारत को आज हम देख रहे हैं, उस भारत को बनाने वाले शिल्पीकार लोहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के इतिहास को झरोखों के पीछे छिपाया गया। देश में घूमकर मिट्टी और लोहा एकत्रित किया गया

loksabha election banner

इस अवसर पर गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने गुजरात सरकार की ओर से हरियाणा के कृषि मंत्री एवं लोहा संग्रहण समिति के राष्ट्रीय संयोजक ओम प्रकाश धनखड़ और प्रदेश संयोजक सुभाष बराला का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। जिन्होंने इस स्टेच्यू के निर्माण में पूरे देश में घूमकर मिट्टी और लोहा एकत्रित करने का अनुकरणीय कार्य किया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निर्माण कार्य से जुड़कर लोगों ने एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि इस प्रतिमा के भूमि पूजन के समय यह कल्पना भी नहीं की गई थी कि इस ऐतिहासिक क्षण का प्रत्येक नागरिक गवाह बनेगा। ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञान चंद गुप्ता कालका की विधायक लतिका शर्मा, भाजपा जिला प्रभारी, पंचकूला संजय शर्मा, जिला भाजपा के प्रधान दीपक शर्मा, जिला परिषद के चेयरपर्सन रितु सिंगला, उपायुक्त मुकुल कुमार, एसडीएम पंचकूला पंकज सेतिया सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.