जासं, मोहाली : सेक्टर-69 स्थित एक निजी स्कूल के बैडमिटन कोर्ट की छत से गिरकर एक खिलाड़ी की मौत हो गई। वह कोर्ट की छत पर तिरपाल डालने गया था, क्योंकि छत से बारिश का पानी टपक रहा था। बैडमिंटन कोर्ट की छत प्लास्टिक (फाइबर) की थी। मृतक की पहचान दीपक धवन के रूप में हुई है।

बताया जाता है कि बैडमिंटन कोर्ट की छत से पानी टपकने के कारण वहां प्रेक्टिस के लिए पहुंचे खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसके समाधान के लिए ही दीपक छत पर तिरपाल लेकर चढ़ गया। इस दौरान छत कमजोर होने के कारण टूट गई और वह नीचे गिर पड़ा।

दीपक जमीन पर गिरने के बाद बेसुध हो गया। वहां मौजूद अन्य लोग उसे तत्काल अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में सीआरपीसी की धारा- 174 के तहत कार्रवाई की है।

थाना सोहाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि मृतक के अभिभावकों ने मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इन्कार किया है। आलाधिकारियों के निर्देश पर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले में पुलिस की ओर से किसी तरह की जांच नहीं की जा रही है। दीपक धवन की सेक्टर-70 में खेल के सामान की दुकान है। मृतक खुद बैडमिटन प्लेयर भी था। वह घटना स्थल पर रोजाना प्रेक्टिस के लिए जाता था। रोजाना की तरह बुधवार को भी दीपक प्रेक्टिस के लिए पहुंचा था। मगर बारिश के बीच छत टपकने की वजह से वहां खिलाड़ियों को प्रेक्टिस करने में परेशानी हो रही थी।

Edited By: Jagran