चंडीगढ़, जेएनएन। सिंगर दलेर मेंहदी ने उनके गाना बोलो ता रा रा रा.. की धुन पर पब्लिक को ट्रैफिक नियम सीखाने वाली चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की पहल पर खुशी जाहिर की है। खुद बोल लिखने के बाद सड़क पर ड्यूटी के दौरान गाकर पब्लिक को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक करने वाले असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह ने नया गाना गाया है। भूपिंदर सिंह का गाना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ट्वीट कर दलेर मेहंदी ने लिखा कि उन्हें खुशी है कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने उनके गाने की धुन पर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक कर रही है।


एएसआइ ने गाया नो पार्किंग-नो पार्किग-नो पार्किंग गाना
चंडीगढ़ पुलिस में आने के बाद भूपिंदर सिंह अनोखे तरीके से गाना गाकर ट्रैफिक नियमों के प्रति काफी समय से पब्लिक को जागरूक करने में 20 गाने गा चुके हैं। तीन दिवसीय सीआइआइ फेयर में ट्रैफिक पुलिस ने नए मोटर व्हीकल एक्ट की जानकारी देने के लिए हेल्प डेस्क लगाया था। उसमें तीन दिन तक जागरूक करने के लिए एएसआइ ने दलेर मेंहदी के गाने बोलो ता रा रा रा गाने का नया वर्जन नो पार्किंग-नो पार्किग-नो पार्किंग गाया है।

15 करोड़ रुपये होने के बावजूद सड़कों की कारपेटिंग शुरू नहीं

नगर निगम के पास सड़कों की कारपेटिंग के लिए 15 करोड़ रुपये की राशि आ गई है। इसके बावजूद कारपेटिंग का काम शुरू नहीं हुआ है। नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने सभी चारों जोनल कमिश्नरों को इंजीनियरिंग विंग की ओर से तैयार की सूची के अनुसार खस्ताहाल की सड़कों का निरीक्षण करने के लिए कहा है। इंजीनियरिंग विंग ने शहर की 40 सड़कों की सूची बनाई है जिसके लिए 22 करोड़ 13 लाख रुपये की जरूरत है। कमिश्नर केके यादव का कहना है कि सभी जोनल कमिश्नर बुधवार शाम तक अपनी रिपोर्ट देंगे जिसके बाद यह तय किया जाएगा कि कौन-कौन सी सड़क की कारपेटिंग करवाई जानी है। वहीं, इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों का कहना है कि मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। ज्यादा तापमान में गिरावट होने पर सड़क की कारपेटिंग के लिए उपयुक्त समय नहीं होगा। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!