Move to Jagran APP

शूटर सिफत कौर समरा ने लगातार दूसरे दिन लगाया गोल्ड मेडल पर निशाना

जर्मनी के सुहल में इंटरनेशनल शूटिग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) की तरफ से आयोजित जूनियर विश्व कप में बुधवार को शहर के शूटर्स का शानदार खेल प्रदर्शन देखने को मिला। सिफत कौर समरा ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड मेडल जीता।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:17 PM (IST)
शूटर सिफत कौर समरा ने लगातार दूसरे दिन लगाया गोल्ड मेडल पर निशाना
शूटर सिफत कौर समरा ने लगातार दूसरे दिन लगाया गोल्ड मेडल पर निशाना

विकास शर्मा, चंडीगढ़

loksabha election banner

जर्मनी के सुहल में इंटरनेशनल शूटिग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) की तरफ से आयोजित जूनियर विश्व कप में बुधवार को शहर के शूटर्स का शानदार खेल प्रदर्शन देखने को मिला। सिफत कौर समरा ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड मेडल जीता। बुधवार को सिफत कौर समरा ने 50 मीटर प्रोन राइफल के इवेंट में 624.6 प्वांइट हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। सिफत ने इससे पहले मंगलवार को 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (थ्री पी)की स्पर्धा में गोल्ड मेडल मेडल और 50मीटर थ्री पी मिक्सड टीम इवेंट में शूटर पंकज मुखीजा के साथ सिल्वर मेडल जीता था। टूर्नामेंट में डीएवी कॉलेज -10 के शटूर विजयवीर सिद्धू और पंजाब की तरफ से खेलने वाली सिमरनप्रीत कौर बराड़ ने 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल मिक्सड टीम जूनियर इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। इन दोनों शूटर्स ने फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी अनीश और तेजस्वनी को हराकर प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया।

विजयवीर सिद्धू और सिमरनप्रीत कौर बराड़ ने 198 प्वांइट्स हासिल किए, जबकि अनीश और तेजस्वनी की जोड़ी ने 194 प्वांइट्स हासिल किए,प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर थाईलैंड के शूटर रुआंगथिआंग सुत्तथदा और क्रुवांगकाएव थानाविट ने 187 प्वांइट्स के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले मंगलवार को विजयवीर सिंह सिद्धू ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मेंस जूनियर प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीता था। पूर्व कोच बोले- विजयवीर सिंह सिद्धू से बड़ी उम्मीदें हैं

पीयू की शूटिग रेंज में कोचिग देने वाले विजयवीर सिंह सिद्धू के पूर्व कोच दलीप सिंह चंदेल ने कहा कि वह विजयवीर के प्रदर्शन से खासे उत्साहित हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने बताया कि विजयवीर सिद्धू काफी मेहनती है। उन्हें कोई भी बात एक बार समझाने के बाद दूसरी बार नहीं बतानी पड़ती है। अब विजयवीर सिद्धू और उनके भाई उदयवीर शूटिग रेंज -25 और मोहाली शूटिग रेंज में प्रेक्टिस करते हैं क्योंकि पीयू में सिर्फ 10 मीटर की शूटिग रेंज है। पिता चाहते थे पुत्र विजयवीर और उदयवीर बने इंटरनेशनल शूटर

डीएवी कॉलेज -10 में पढ़ने वाले विजयवीर और उनके जुड़वा भाई उदयवीर सिद्धू दोनों भाई मूल रूप से मानसा के रहने वाले हैं,लेकिन शूटिग के प्रति इनका इतना जुनून है कि इन्होंने साल 2015में मानसा को छोड़कर चंडीगढ़ में शिफ्ट कर लिया था। दरअसल विजयवीर और उदयवीर के पिता स्वर्गीय गुरप्रीत सिंह का सपना था कि उनके बेटे शूटिग में देश के लिए मेडल जीतें। उनके इसी सपने को पूरा करने के लिए इनका पूरा परिवार मनसा से मोहाली में शिफ्ट हो गया था। शूटर विजयवीर और उदयवीर सिद्धू ने कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित किया। वर्ष 2018, जून महीने में इन दोनों 18 इंटरनेशनल मेडल जीतकर खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस दौरान इन दोनों भाइयों ने जर्मनी में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड कप में सात मेडल जीते, चेक रिपब्लिक में आयोजित व‌र्ल्ड शूटिग होप्स में छह मेडल और साउथ कोरिया में चांगवॉन में आयोजित आईएसएसएफ व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में पांच मेडल जीते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.