Move to Jagran APP

अाखिरकार सिद्धू पहुंचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा

पाकिस्तान में नए इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू आज पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 04:41 PM (IST)
अाखिरकार सिद्धू पहुंचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा
अाखिरकार सिद्धू पहुंचे पाक, इमरान के शपथ समारोह में होंगे शामिल, 15 दिन का है वीजा

जेएनएन, चंडीगढ़। पाकिस्तान में नए इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू आज पाकिस्तान पहुंच गए हैं। वह वाघा बार्डर के रास्ते दोपहर बाद लाहौर के लिए रवाना हुए। वहां से सिद्धू इस्लामाबाद फ्लाइट से जाएंगे। वह इमरान को तोहफे के रूप में पश्मीने का शॉल भेंट करेंगे। सिद्धू के पास 15 दिनों का वीजा है।

loksabha election banner

बता दें, इमरान खान ने अपने पुराने दोस्त सुनील गावस्कर, कपिलदेव व नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का न्योता दिया था। गावस्कर व कपिलदेव ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जबकि सिद्धू ने इसके लिए वीजा प्रक्रिया शुरू कर दी थी। सिद्धू पहले दिन से ही कह रहे थे कि वह पाकिस्तान जाएंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान जाकर नवजोत सिद्धू को याद आए अटल, कहा- अमन का पैगाम लाया हूं

पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश से पूर्व हाथ हिलाते सिद्धू।

वहीं, सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर राजनीतिक माहौल भी गरमा गया था। भाजपा नेता सुब्रह्मणयम स्वामी ने इसे सिद्धू के दिमागी अस्थिरता करार दिया। स्वामी ने कहा सिद्धू में थोड़ी भी समझदारी होगी तो वह पाकिस्तान जाने की नहीं सोचेंगे। वहीं, सुखबीर बादल ने भी इसको लेकर सिद्धू पर तंज कसा है। सुखबीर ने कहा है कि बेहतर होगा सिद्धू पाकिस्तान में ही रह जाएं।

पाकिस्तान सीमा में प्रवेश करते सिद्धू।

सुब्रह्मणयम स्वामी ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि वो (सिद्धू) स्थिर दिमाग के हैं। थोड़ा भी संतुलन दिमाग में है तो  पाकिस्तान नहीं जाएंगे। ये उनके लिए राजनीतिक करियर में बड़ा नुक्सान होगा। इसको लोग गद्दारी समझेंगे, कोई माफ नहीं करेगा।''

वहीं, सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर उत्साह पर अकाली नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर रहेगा कि सिद्धू पक्के तौर पर वहीं रहें, जिससे पंजाब में शांति बनी रहे। सुखबीर बादल ने कहा, ''सिद्धू साहब का मालूम नहीं है कि कल वे क्या करेंगे परसों क्या करेंगे। उसका नुक्सान और फायदा क्या होगा। सुखबीर ने कहा, मुझे लगता है कि सिद्धू पक्के तौर पर वहीं रह जाएं तो पंजाब में शांति हो जाएगी और देश में भी।''

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.