Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला के दोस्त व NSUI पंजाब प्रधान इशप्रीत ने मांगी सुरक्षा, कहा- मेरी जान को है खतरा

सिद्धू मूसेवाला के दोस्त व एनएसयूआइ के प्रदेश प्रधान इशप्रीत सिंह सिद्धू ने खुद की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। इशप्रीत ने इस संबंध में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

By Jagran NewsEdited By: Kamlesh BhattPublished: Sat, 01 Oct 2022 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 05:44 PM (IST)
सिद्धू मूसेवाला के दोस्त व NSUI पंजाब प्रधान इशप्रीत ने मांगी सुरक्षा, कहा- मेरी जान को है खतरा
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। खुद को सिद्धू मुसेवाला के दोस्त बताने वाले कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन और इंडिया पंजाब के हाल में नियुक्त किए गए अध्यक्ष इशप्रीत सिंह सिद्धू ने गैंगस्टरों से खुद को खतरा बताते हुए अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

loksabha election banner

जस्टिस करमजीत सिंह ने याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब सरकार को 18 नवंबर के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है। साथ ही पंजाब सरकार को आदेश दिए हैं कि वह याचिकाकर्ता की सुरक्षा पर गौर कर उचित कदम उठाए और अगर याचिकाकर्ता के पास पहले से सुरक्षा है तो उसे अगले आदेशों तक किसी भी सूरत में कम न किया जाए।

इशप्रीत सिंह सिद्धू ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हाई कोर्ट में दायर याचिका में बताया है कि वह सिद्धू मुसेवाला का करीबी दोस्त था। सिद्धू मुसेवाला की गैंगस्टरों द्वारा 29 मई को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद से याचिकाकर्ता को भी गैंगस्टरों से लगातार धमकियां मिल रहे हैं।

याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट को बताया कि अब वह एनएसयूआई पंजाब के अध्यक्ष नियुक्त हो चुका है व एनएसयूआई कांग्रेस का ही छात्र संगठन है जो इस समय पंजाब में विपक्ष में है।

याचिकाकर्ता को लगातार धमकियां मिल रही हैं ऐसे में उसे पर्याप्त सुरक्षा दी जाए और सरकार को आदेश दिए जाएँ कि वह उन पर खतरे का आकलन कर इसकी रिपोर्ट हाई कोर्ट को दें और जब तक यह याचिका हाई कोर्ट में विचाराधीन है तब उसे पर्याप्त सुरक्षा दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.