Move to Jagran APP

शूटर उनीश होलिंदर ने एक फिर चमके, चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप- 2021 के पांच इवेंट में टापर

पटियाला की राव शूटिंग रेंज में आयोजित 46वीं चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप-2021 में चंडीगढ़ के शूटर 5 कैटेगरी में टॉप पोजिशन पर चल रहे हैं इनके फाइनल मैच मंगलवार को होंगे। बस्सी पठानां एसडीएवी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले उनीश होलिंदर अभी तक 16 साल के हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:54 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:54 AM (IST)
शूटर उनीश होलिंदर ने एक फिर चमके, चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप- 2021 के पांच इवेंट में टापर
चंडीगढ़ के शूटर उनीस होलिंदर की फाइल फोटो।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। पटियाला की राव शूटिंग रेंज में आयोजित 46वीं चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप-2021 की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल आइएसएसएफ मैन प्रतियोगिता में उनीश होलिंदर ने टॉप पोजिशन हासिल की है। उन्नीश ने 600 में से 581 प्वांइट हासिल किए। उनीश मौजूदा समय में शूटिंग इवेंट की पांच कैटेगरी में टॉप पोजिशन पर चल रहे हैं, इनके फाइनल मैच मंगलवार को होंगे। बस्सी पठानां एसडीएवी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले उनीश होलिंदर अभी तक 16 साल के हैं। नेशनल स्तर के शूटर उनीश ने इससे पहले साल 2017 में त्रिवेंदम में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रांज मेडल जीता था। साल 2018 त्रिवेंदम में आयोजित ओपन नेशनल शूटिंग चैंपियन में एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल अपने नाम किया था। साल 2019 भोपाल में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में उनीश ने एक गोल्ड मेडल, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल जीता था।

loksabha election banner

उनीश के पिता होलिंदर कुमार भी नेशनल स्तर के शूटर

उनीश के हो पिता होलिंदर कुमार भी नेशनल स्तर के शूटर हैं। चंडीगढ़ पुलिस में बतौर एएसआइ होलिंदर कुमार मौजूदा समय में पटियाला की राव शूटिंग रेंज के इंचार्ज भी हैं। उन्होंने वर्ष 2002 इंदौर में आयोजित ओपन नेशनल शूटिंग चैंपियन में गोल्ड जीता था। वर्ष 2001 इंदौर में आयोजित 44 वीं आल इंडिया पुलिस शूटिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता, इस टूर्नामेंट में वह बेस्ट शूटर रहे थे।

वर्ष 2014 पुणे में आयोजित 7वीं आल इंडिया पुलिस शूटिंग चैंपियनशिप में उन्होंने स्टैंडर्ड पिस्टल में एक गोल्ड और सेंटर फायर में सिल्वर मेडल जीता था। गुवाहटी में साल 2017 में आल इंडिया पुलिस शूटिंग चैंपियनशिप में कारबाइन में गोल्ड मेडल जीता। साल 2019 भोपाल में आयोजित ओपन नेशनल शूटिंग में होलिंदर ने सिल्वर मेडल जीता। 

पिता ने मनु भाकर सहित कई अंतरराष्ट्रीय शूटर्स तैयार किए

कोच होलिंदर कुमार अपनी प्रेक्टिस के साथ-साथ कई इंटरनेशनल स्तर के शूटर भी तैयार कर चुके हैं। होलिंदर ने बताया कि अर्जुन सिंह चीमा, राजकंवर संधू, अमन पजेंठा, इशनीत औलख, मनु भाकर, हर्ष गुप्ता और जपतेश सिंह जैसे शूटर्स ने उन्हीं से शूटिंग के गुर सीखे हैं।

यह भी पढ़ें - सवालों में घिरी पंजाब की नई चन्‍नी सरकार, डीजीपी के बाद अब नए एजी की नियुक्ति पर विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.