Move to Jagran APP

निरंकारी भवन पर हमले के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सर्च ऑपरेशन

अमृतसर स्थित निरंकारी भवन पर हमले के बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम यूटी पुलिस और आरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

By Edited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 12:49 PM (IST)
निरंकारी भवन पर हमले के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सर्च ऑपरेशन
निरंकारी भवन पर हमले के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सर्च ऑपरेशन
चंडीगढ़, जासं, : अमृतसर स्थित निरंकारी भवन पर हमले के बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम यूटी पुलिस और आरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान इंडस्ट्रियल एरिया थाना प्रभारी जेड पी खान, दड़वा चौकी इंचार्ज व पुलिस टीम सहित सीआरपीएफ इंचार्ज मनीषा के साथ उनकी टीम मौजूद थी। वहीं, पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर शहर के अलग-अलग हिस्से में भी जांच की गई। जिसमें रेलवे स्टेशन के साथ सेक्टर-17 और सेक्टर-43 बस स्टैंड भी शामिल था। जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान रेलवे स्टेशन पर सभी आने-जाने वाली ट्रेन की बोगियों में चेकिंग की गई। इसके साथ आने-जाने वाले सभी यात्रियों के बैग की चेकिंग के साथ उन्हें जागरूक भी किया गया। चंडीगढ़ में निरंकारी भवनों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब के राज्यपाल एवं यूटी प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने अमृतसर ग्रेनेड हमले के बाद धार्मिक स्थानों खासकर निरंकारी मिशन के भवनों की सुरक्षा सुरक्षित करने के आदेश चंडीगढ़ पुलिस को दिए हैं। उन्होंने पुलिस को हाई अलर्ट रहने और सभी धर्मो के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले बदनौर ने अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन पर हुए ग्रेनेड हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस इस तरह की परिस्थितियों से निपटने में सक्षम है। यह पुलिस पहले भी आतंक के दौर से निपट चुकी है। इससे पहले आरएसएस के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा और आरएसएस लीडर रविंद्र गोसेन की हत्या मामले से भी पुलिस निपट चुकी है और हत्यारों तक पहुंच चुकी है। 1980-90 में आतंक के दौर को भी बहादुर पंजाब पुलिस ने खत्म कर दिया था। मुश्किलों से हासिल की गई शांति को फोर्सेज इतनी आसानी से छिनने नहीं देगी। आतंकियों को उनके मनसूबों में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.