Move to Jagran APP

सैलून की आड़ में देह व्यापार करते मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

मनीमाजरा में सैलून की आड़ में चल रहे देह व्यापार रैकेट का चंडीगढ़ पुलिस ने खुलासा किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 02:23 PM (IST)
सैलून की आड़ में देह व्यापार करते मालिक और मैनेजर गिरफ्तार
सैलून की आड़ में देह व्यापार करते मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मनीमाजरा में सैलून की आड़ में चल रहे देह व्यापार रैकेट का चंडीगढ़ पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में सैलून ट्रैस्डअप के मालिक महबूब और मैनेजर समीर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ पुलिस ने धारा 265 सहित कई अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जाच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना पर सैलून में देह व्यापार की शिकायतें आ रही थी, जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को जाल बिछाया और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी सतीश कुमार की अध्यक्षता में गठित टीम ने मनीमाजरा स्थित सैलून ट्रैस्डअप में देह व्यापार चलने की गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। पुलिस ने एक फर्जी ग्राहक बनाकर सैलून में भेजा। सैलून मैनेजर स्वामी प्रसाद उर्फ (समीर) का ग्राहक से 5 हजार में सौदा तय हुआ। ग्राहक से लड़की सप्लाई करने के लिए पाच हजार रुपये में से समीर ने कमीशन के तौर पर एक हजार रुपये अपने पास रख लिए जबकि चार हजार रुपये सैलून मालिक महबूब को दे दिए।

पुलिस ने महबूब और समीर को फर्जी ग्राहक से लिए पैसों सहित रंगे हाथों पकड़ लिया। छापेमारी में पुलिस ने महिला ऑफिसर को भी गवाह के तौर पर अपने साथ रखा था। घटनास्थल से पुलिस ने दो युवतियों को भी बरामद किया। जिन्हें पुलिस ने बाद में उनके घरवालों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार देह व्यापार का सरगना महबूब काफी समय से देह व्यापार के धंधे में लिप्त बताया गया है।

पुलिस को सैलून से काफी मात्रा में नकदी और काफी आपत्तिजनक समान भी बरामद हुई है। पुलिस सैलून मालिक और मैनेजर के फोन और अन्य रजिस्टर से ग्राहकों का डिटेल भी जुटा रही है। पुलिस ने सैलून के सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य रिकार्ड की जाच शुरू कर दी है। सूत्रों के सैलून में चल रहे देह व्यापार मामले में कई अन्य लोगों के लिप्त होने का बड़ा खुलासा हो सकता है।

नौकरी देने के बहाने देह व्यापार में धकेलता था लड़कियों को

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सैलून मालिक महबूब लड़कियों को नौकरी का झासा देकर पहले अपने सैलून में नौकरी देता था और फिर उन्हें देह व्यापार के लिए मजबूर करता था।

मनीमाजरा स्थित ट्रैस्डअप सैलून में देहव्यापार को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थी। पुलिस जाच टीम ने रेड में मामले में सैलून मालिक और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमाड में अन्य जानकारी भी जुटाई जाएगी। पूरे मामले को पुलिस गंभीरता से ले रही है।

सतीश कुमार, डीएसपी ईस्ट चंडीगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.