Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर गरजे अकाली

पंजाब में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में अकाली दल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आनंदपुर साहिब से सासद प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 12:57 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर गरजे अकाली

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में अकाली दल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आनंदपुर साहिब से सासद प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान सासद व अकाली नेताओं की ओर से डीसी गुरप्रीत कौर सपरा को ज्ञापन सौंपा गया। सासद ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों से करीब 700 करोड़ रुपये पेट्रोल व डीजल से टैक्स के तौर पर वसूल रही है। सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 50 फीसद तक की कटौती करे, ताकि लोगों को बढ़ रही कीमतों से राहत मिल सके। सासद ने कहा कि काग्रेसी केंद्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर प्रदर्शन करना बंद करे। बल्कि पंजाब सरकार पहले टैक्स कम करे। अगर पंजाब सरकार टैक्स कम करेगी, तो हम केंद्र सरकार से एक्साइज डयूटी कम करने को कहेगे। चंदूमाजरा ने कहा कि पहले भी मोदी सरकार की ओर से एक्साइज डयूटी कम की गई थी। लेकिन पंजाब सरकार ने इसके बावजूद एक भी पैसा कम नहीं किया। माइनिंग ने कर दिया पंजाब को बर्बाद

loksabha election banner

चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब में माइनिंग एक गंभीर समस्या बन गई है। इससे कानून व्यवस्था की स्थिति तो खराब हो ही रही है, साथ ही पर्यावरण पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पंजाब में मकान धसने शुरू हो गए हैं। सरकार माइनिंग माफिया से निपटने में नाकाम साबित हो रही है। इसको लेकर सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है। डीसी ऑफिस तक निकाला रोष मार्च

पेट्रोल-डीजल पर पंजाब सरकार से टैक्स कम करने की माग को लेकर अकाली वर्कर्स ने फेज-8 स्थित गुरुद्वारा अंब साहिब से लेकर डीसी ऑफिस तक रोष मार्च निकाला गया। इससे पहले अकाली दल के जिला प्रधान एनके शर्मा समेत कई नेताओं की ओर से विचार पेश किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.