Move to Jagran APP

सिद्धू व अकालियों में भिड़ंत से विस में हंगामा, शिअद विधायक ने कहा गाली दी

पंजाब विधानसभा मेंबुधवार को फिर भारी हंगामा हुआ। इस कारण सदन की कार्यवाही स्‍थगित करने पड़ी।अकाली विधायकों ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर गाली देने का अारोप लगाया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 12:53 PM (IST)
सिद्धू व अकालियों में भिड़ंत से विस में हंगामा, शिअद विधायक ने कहा गाली दी
सिद्धू व अकालियों में भिड़ंत से विस में हंगामा, शिअद विधायक ने कहा गाली दी

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में बुधवार को भारी हंगामा हाे गया। शिरोम‍णि अकाली दल के विधायाके ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर गाली देने का आरोप लगाया। शिअद विधायकों ने नारेबाजी की और सिद्धू पर कार्रवाई करने और उनसे माफी मांगने की मांग की। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने भी शिअद विधायकों का साथ दिया। अकाली विधायकों ने सदन से वाकआउट किया। हंगामे के कारण स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही स्‍थगित की।

loksabha election banner

शून्य काल में शिरोमणि अकाली दल के विधायक पवन टीनू के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर सवाल पूछा। इस पर स्‍थानीय निकाय मंत्री ने जवाब दिया। शिअद विधायकों का अारोप है कि नवजोत सिंह ने सवाल का जवाब देते हुए पवन टीनू के लिए अपशब्‍द का इस्‍तेमाल किया और व्‍यक्तिगत टिप्‍पणी की।

यह भी पढ़ें: पंजाब बजट: प्रॉपर्टी रजिस्‍ट्री पर टैक्‍स घटा, किसानों व युवाओं की बल्‍ले-बल्‍ले

  

सदन की कार्यवाही स्‍थगित होने के बाद बाहर धरना देते आम आदमी पार्टी के विधायक।

इस पर पवन टीनू ने सिद्धू को अपनी भाषा पर नियंत्रण करने को कहा। इस पर दोनों में नोकझाेंक हो गई और सत्‍तापक्ष व विपक्ष आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों में खासी बहस हुई अौर कहासुनी होने लगी। इसी बीच अकाली विधायक सदन के वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

अकाली दल के विधायकों ने कहा कि सिद्धू ने गाली दी है। इस पर स्पीकर ने कहा कि रिकार्ड चेक करूंगा अौर यदि सिद्धू ने गाली दी है तो कार्रवाई होगी। इससे अकाली दल के विधायक संतुष्‍ट नहीं हुए। सुखबीर बादल ने कहा कि मंत्री अगर इस तरह से विधायक को कहेंगे कि कैसे चलेगा। सदन की एक मर्यादा होती है और इसका अतिक्रमण करना एक मंत्री के लिए कतई शोभनीय नहीं है। इसके बाद अकाली विधायकों ने सदन से वाक आउट किया।

यह भी पढ़ें: हिम्‍मत हो तो 14 साल की शैली जैसी, खाई में गिरी बस तो बचाई 60 की जान

नेता विरोधी दल एचएस

सदन से वाकआउट कर बाहर अाए शिअद विधायक।

फूलका ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इसके बाद आम अादमी पार्टी के विधायकों ने भी सदन से वाकआउट किया। आपके के विधायक जब सदन से वाकआउट किया तो सत्‍तापक्ष की ओर से उन पर टिप्‍पणियां की गईं। सिद्दू के मामले में अकाली दल को पहली बार आप का समर्थन मिला।   भारी हंगामे के कारण स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्‍थगित कर दी।

सिद्धू ने फूलका से बात करने से किया मना

अाप विधायक दल के नेता एचएस फूलका ने सदन की कार्यवाही स्‍थगित किए जाने के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू से बात करने की कोश्‍ािश की तो सिद्धू ने इससे साफ मना कर दिया। फूलका ने सिद्धू से एक मिनट के लिए अपनी बात सुनने को कही, लेकिन सिद्धू ने हाथ जोड़ कर इन्‍कार कर दिया। स्पीकर द्वारा सदन को स्थगित किये जाने के बाद फूलका ने सिद्धू को बुलाया था। लेकिन सिद्धू ने हाथ जोड़ते हुए कहा कि नहीं सर, कोई बात नहीं सुननी है। यह कह कर वह अपनी सीट से उठ कर चल दिए। 

मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखते नवजोत सिंह सिद्धू।

बाद में सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में नवजोत सिंह सिद्धू काफी आक्रामक नजर आए। उन्‍होंने अकाली दल पर जमकर हमले किए और अपना पक्ष रखा। सिद्धू ने कहा कि वह अकालियों से नहीं डरते आैर न ही उनके सामने झुकने वाला हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.