Move to Jagran APP

युवक-युवतियां करते हैं लेट नाइट पार्टी व अश्लील हरकतें, लोगों का थाने में प्रदर्शन Chandigarh News

लोगों का आरोप है कि कुछ फ्लैटों में रहने वाले युवक-युवतियां देर रात तक पार्टी व अश्लील हरकतें करते हैं और रेजीडेंट्स को धमकाते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 11:45 AM (IST)
युवक-युवतियां करते हैं लेट नाइट पार्टी व अश्लील हरकतें, लोगों का थाने में प्रदर्शन Chandigarh News

जेएनएन, मोहाली। पीरमुच्छला स्थित रॉयल मेंशन सोसायटी में कुछ फ्लैटों में पेइंग गेस्ट रखे जाने के विरोध में लोगों ने रविवार को अपनी सोसाइटी व ढकोली थाने में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर अब देर रात पार्टी चलेगी तो हम पुलिस के उच्च अधिकारियों को फोन कर मौके पर बुलाएंगे। लोगों ने पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे लोगों पर आपत्ति जताई।

loksabha election banner

लोगों का आरोप है कि कुछ फ्लैटों में रहने वाले युवक-युवतियां देर रात तक पार्टी व अश्लील हरकतें करते हैं और रेजीडेंट्स को धमकाते हैं। पार्टी चलेगी टील इन द मॉर्निंग की शिकायत एसएसपी कुलदीप चहल के पिछले कार्यकाल से लंबित है। इसके बावजूद इस सोसायटी की 9वीं फ्लोर, जोकि बिल्डर द्वारा अवैध तौर पर नगर काउंसिल के अधिकारियों की मिलीभगत से बनाई गई है, पर बिल्डर ने अवैध तौर पर फ्लैट्स में प्रति कमरा किराएदार व पेइंग गेस्ट रखे हुए हैं, जो दिन रात पार्टी के मूड में रहते हैं और सोसायटी के माहौल खराब करते हैं। प्रधान का कहना है कि सोसाइटी की नौवीं मंजिल पर क्षमता से अधिक पेइंग गेस्ट रखने की वजह से इस सोसाइटी में लगी लिफ्ट्स व अन्य सुविधाओं, जिनमें पानी व सीवरेज पर भी अधिक लोड पड़ रहा है।

पुलिस उलटा ही प्रदर्शन करने वालों को धमका रही

महेश अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को सूचना दो तो पीसीआर तक नहीं आती, प्रधान ने पुलिस पर आरोप लगाया कि आज अपनी सोसाइटी में इसके खिलाफ रखे गए संविधानिक अधिकार तहत शांतमय प्रदर्शन दौरान पुलिस उल्टा उन्हीं पर 282 का केस दर्ज करने के लिए उन्हें ही धमका रही थी। जिससे रेजीडेंट्स में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। एक-एक फ्लैट में 10-10 युवक-युवतियां रहती हैं। वे देर रात तक पार्टी आदि करते हैं। तीव्र आवाज में म्यूजिक बजाते हैं। तेज आवाज में चिल्लाते हैं। उन्होंने बताया कि पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे युवक-युवतियों की गतिविधियां भी संदिग्ध लगती हैं, जिससे यहां रह रहे लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है।

बच्चों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

इसका सोसायटी के बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिल्डर रिहायशी फ्लैट में व्यवसायिक गतिविधियां कर रहे हैं। इससे नगर काउंसिल जीरकपुर का राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। उन्होंने पुलिस से तत्काल सोसायटी में पेइंग गेस्ट के रूप में रह रहे युवक-युवतियों को निकालने की मांग की। प्रदर्शन में अमरीश बंसल, संजीव चौहान, पवन पटवारी, संजय मुर्गा, सुरिंदर मोंगा, अशोक बब्बर, बलविंदर सैनी, कृष्ण गोपाल, जगदीश गुप्ता, विने अरोड़ा, जसवंती कैदियांन, सुनीता कौशिक, प्रभलीन कौर, गुरलीन कौर, सुनीता देवी आदि शामिल रहे।

शिकायत लेकर मामले की जांच की जा रही है। 9वीं मंजिल का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। पेइंग गेस्ट की शिकायत की जांच के बाद 12 पेइंग गेस्ट छोड़कर चले गए चार परिवार जो नौवीं मंजिल पर रह रहे हैं, उनकी वेरिफिकेशन हो चुकी है। आरडब्ल्यूए उनक्त पानी बंद करना चाहती थी, जो अस्वीकार है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जब भी पार्टी की सूचना मिलेगी, तुरंत पुलिस पहुंचेगी और कार्रवाई की जाएगी।

-एसआइ अर्शदीप शर्मा, ढकोली थाना।

9वीं मंजिल का मामला कोर्ट के विचाराधीन है। जिसमें हमने 16 फ्लैट्स बेच रखे हैं, 20 हमारे पास हैं। पेइंग गेस्ट व अन्य किरायेदारों की वेरिफिकेशन करवाई गई है। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों द्वारा उक्त रह रहे किरायदारों का बिना किसी नोटिस पानी का कनेक्शन काट दिया था, जो अमानवीय है। मैं आरडब्यूए को आश्वस्त करता हूं की भविष्य में फैमिली के बिना किसी को भी फ्लैट किराये पर नहीं दिया जाएगा।

-अशोक सिंगला, डायरेक्टर, रॉयल मेंशन ग्रुप।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.