चंडीगढ़, [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। पंजाब यूनिवर्सिटी का 10वां रोज फेस्टिवल इस साल 8 से 10 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। पीयू का हार्टिकल्चर विभाग रोज फेस्टिवल को खास बनाने के लिए कई नए इवेंट आयोजित करेगा। पीयू रजिस्ट्रार प्रो.करमजीत सिंह ने रोज फेस्टिवल सेक्रेटिरिएट का उद्घाटन किया। रोज फेस्टिवल में ट्राईसिटी के अलावा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल सहित विभिन्न राज्यों से स्कूल, काॅलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। जानकारी के अनुसार बीते साल करीब दो लाख लोग रोज फेस्टिवल में पहुंचे थे। पीयू स्थित रोज गार्डन में इस बार गुलाब की कई नई किस्में भी देखने को मिलेंगी। रोज फेस्टिवल में खाने के विभिन्न स्टाॅल के अलावा बच्चों के लिए खास तौर पर झूले भी लगाए जाएंगे। रजिस्ट्रार प्रो. करमजीत ने कहा कि रोज फेस्टिवल में युवाओं को टैलेंट दिखाने का भी मौका भी मिलता है।

आज से करें आवेदन

रोज फेस्ट कोआर्डिनेटर अनिल ठाकुर ने बताया कि फेस्टिवल में 20 से अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें स्कूल,काॅलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। ठाकुर के अनुसार सिंगिंग, डांस और फैशन शो के लिए 300 रुपये एंट्री फीस तय की गई है, जबकि अन्य इवेंट्स के लिए प्रति एंट्री 100 रुपये होगी। सात फरवरी तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। फेस्ट के दोरान पेंटिंग, रंगोली, फोटोग्राफी, गायन व डांस जैसी प्रतियोगिताएं होंगी। पहली बार स्कूल स्तर पर बैंड कंपीटीशन भी आयोजित किया जाएगा। इसके लिए कोई फीस नहीं रखी है। दिव्यांग बच्चों के लिए भी पेंटिंग वर्कशाॅप भी आयोजित होगी। सभी शैक्षणिक संस्थानों को रोज फेस्ट का निमंत्रण भेजा जाएगा।

तीन दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम

पीयू रोज फेस्टिवल के तीनों दिन रंगारंग कार्यक्रमों से भरपूर होंगे। आठ फरवरी को क्लासिकल बैंड की प्रस्तुति होगी, जिसमें पंजाबी साज संगीत तुंभी, नगाड़ा के अलावा हरियाणा के लोकगीतों की प्रस्तुति भी होगी। पंजाब और हरियाणा के विभन्न जिलों से टीमें प्रस्तुति देंगी। नौ फरवरी को लाॅफ्टर शो का आयोजन होगा। इस मौके पर पीयू कई पंजाबी कलाकारों को भी सम्मानित करेगा। नेशनल स्तर पर अवार्ड जीतने वालेे अंकुर स्कूल के स्टूडेंट्स को भी सम्मानित किया जाएगा। रोज फेस्ट के अंतिम दिन दस फरवरी को दिन में रोज प्रिंस और रोज प्रिंसेस आकर्षण का केंद्र रहे होंगे। देर शाम नूरा सिस्टर्स की स्टार नाइट होगी।

हेल्पलाइन नंबर पर भी मिलेगी जानकारी

पीयू रोज फेस्टिवल में आयोजित किसी भी इवेंट में हिस्सा लेने के लिए पीयू स्थित अरुणा रणजीत चंद्रा हाल में बने रोज फेस्टिवल सचिवालय से आवेदन फार्म ले सकते हैं। लोगों की सुविधा के लिए आॅनलाइन आवेदन का विकल्प भी दिया गया है। फेस्ट से जुड़ी सभी जानकारी पीयू वेबसाइट www.panjabuniversityrosefestival.in पर भी उपलब्ध कराई गई है। रोज फेस्ट हेल्पलाइन नंबर 0172-2534365और 9814893401 पर सुबह 10 से शाम 4 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

फेस्टिवल को यादगार बनाने के लिए तैयारियां शुरू: ठाकुर

पीयू के हॉर्टिकल्चर विभाग के डिविजनल इंजीनियर अनिल ठाकुर का कहना है कि बीते सालों में पीयू रोज फेस्टिवल को लेकर लोगों में जर्बदस्त उत्साह देखने को मिला है। 8 से 10 फरवरी तक पीयू रोज फेस्टिवल को यादगार बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। फेस्ट में बच्चों से लेकर स्टूडेंंट्स और सीनियर सिटीजंस तक के मनोरंजन के लिए इवेंट होंगे। इस बार फेस्ट में कई नए इवेंट शामिल किए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!