Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्‍टन सरकार पर दिया ऐसा बयान कि पंजाब में मचा घमासान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पंजाब में कर्जमाफी पर एेसा बयान दिया कि इससे घमासान मच गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 07:50 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्‍टन सरकार पर दिया ऐसा बयान कि पंजाब में मचा घमासान
पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्‍टन सरकार पर दिया ऐसा बयान कि पंजाब में मचा घमासान

चंडीगढ़, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर दिए गए बयान से पंजाब की राजनीति में घमासान मच गया है। प्रधानमंत्री माेदी ने पंजाब में किसानों की कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला किया। कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि पूर्व कांग्रेेस सरकार नेे पहले देश के जवानों को वन रैंक, वन पेंशन पर ठगा और अब किसानों से कर्ज माफी के नाम पर ठगी की जा रही है। पंजाब में एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया। इसके बाद पंजाब में कांग्रेस में उबाल अा गया।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कहा, पंजाब में एक भी किसान का भी कर्ज माफ किया गया

पीएम के इस बयान ने पंजाब में राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। पंजाब में भाजपा के गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने इस बयान का जहां स्वागत किया है वहीं, राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री ने सख्त विरोध किया है। सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है।

रंधावा ने यहां तक कहा, पीएम मुझे समय दें, मैं उन्हें कर्ज माफी से संबंधित सारी फाइल दिखा देता हूं। जिन 3.17 लाख किसानों के खातों में हमने दो लाख रुपये तक कर्ज माफ करने के लिए 1817 करोड़ रुपये डाले हैं उसकी डिटेल दे देता हूं। अगर मेरी बात सही साबित हुई तो प्रधानमंत्री न केवल देशवासियों से माफी मांगें बल्कि झूठ बोलने के लिए अपने पद से इस्तीफा दें।

यह भी पढ़ें: नवविवाहिता की अश्लील वीडियो पति को दिखाई, फिर हुआ सनसनीखेज खुलासा

दूसरी तरफ, शिरोमणि अकाली दल के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर गुमराह किया है। पहले 90 हजार करोड़ की कर्ज माफी का वादा किया गया और बाद में  इसे काफी सीमित कर दिया। इसका लाभ उन किसानों को दिया गया जिनका कर्ज ही दो लाख से कम था, जबकि आत्महत्या तो ज्यादा कर्ज वाले किसान कर रहे हैं। अगर सरकार ने सभी किसानों का दो-दो लाख का कर्ज माफ किया होता तो भी यह कहा जा सकता था कि सरकार कर्ज माफी को लेकर गंभीर है। सरकार महज छोटे  कर्जदारों को लेकर अपना आंकड़ा बढ़ाने में जुटी हुई है।

राहुल, कैप्टन जवाब दें किसानों से  धोखा क्यों किया : शिअद

अकाली दल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से जवाब मांगा है कि उन्होंने किसानों से धोखा क्यों किया है। कर्जमाफी योजना के मुख्य चेहरे बुध सिंह तथा पंजाब के लाखों किसानों से 'कर्जा कुर्की खत्म' का वायदा करने के बाद पिछले साल से इस वायदे को लागू क्यों नही किया है?

यह भी पढ़ें: नवविवाहिता की अश्लील वीडियो पति को दिखाई, फिर हुआ सनसनीखेज खुलासा

शिअद महासचिव व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा राहुल व कैप्टन ने मानवता के खिलाफ सबसे बड़ा अपराध किया है। राहुल ऐसी ही धोखाधड़ी वाली कर्जमाफी योजना का वादा मध्य प्रदेश, राजस्थान व  छत्तीसगढ़ के किसानों से कर चुके हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.