Move to Jagran APP

एमबीबीएस फाइनल इयर का परिणाम घोषित, अब एनईईटी की तैयारी कर सकेंगे स्टूडेंट्स

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32 के एमबीबीएस फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। परिणाम घोषित किए जाने से अब एमबीबीएस के स्टूडेंट्स नेशनल एलिजिब्लिटी कम एंट्रेस टेस्ट(एनईईटी) की तैयारी कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:33 PM (IST)
एमबीबीएस फाइनल इयर का परिणाम घोषित, अब एनईईटी की तैयारी कर सकेंगे स्टूडेंट्स
एमबीबीएस फाइनल इयर का परिणाम घोषित, अब एनईईटी की तैयारी कर सकेंगे स्टूडेंट्स

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32 के एमबीबीएस फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। परिणाम घोषित किए जाने से अब एमबीबीएस के स्टूडेंट्स नेशनल एलिजिब्लिटी कम एंट्रेस टेस्ट(एनईईटी) की तैयारी कर सकेंगे। बता दें एमबीबीएस फाइनल इयर के स्टूडेंट्स का परिणाम करीब डेढ़ महीने की देरी से घोषित किया गया। एमबीबीएस के फाइनल इयर का परिणाम आने के बाद अब इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

जीएमसीएच-32 की डायरेक्टर प्रिसिपल डा. जसबिदर कौर ने बताया कि इन मेडिकल स्टूडेंट्स को अगले 12 महीने के लिए अस्पताल के अलग-अलग विभाग में इंटर्नशिप प्रोग्राम कराया जाएगा। जो शनिवार यानी 21 मई से शुरू किया जा रहा है। इंटर्नशिप प्रोग्राम को लेकर अस्पताल प्रशासन की ओर से रोस्टर तैयार कर लिया गया है।

इसकी वजह से स्टूडेंट्स एनईईटी की तैयारी नहीं कर पा रहे थे। एनईईटी की परीक्षा अगले साल जनवरी में आयोजित की जाएगी। ऐसे में अब तक परिणाम घोषित न किए जाने से जीएमसीएच-32 के एमबीबीएस के फाइनल ईयर के करीब 100 स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए परिणाम न आने की वजह से अयोग्य थे। लेकिन परिणाम आने के बाद स्टूडेंट्स अब एनईईटी की तैयारी में जुट सकते हैं।

दरअसल एनईईटी की परीक्षा में बैठने के लिए मेडिकल स्टूडेंट के एक साल की इंटर्नशिप करने बेहद ही जरूरी होती है जो कि फाइनल ईयर के रिजल्ट के बाद ही मुमकिन हो सकता है। चंडीगढ़ के पड़ोसी राज्य पंजाब, हिमाचल और हरियाणा में एनईईटी की परीक्षा के लिए वहां के मेडिकल स्टूडेंट्स का इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू हो चुका है, लेकिन चंडीगढ़ में परिणाम देरी से आने से जीएमसीएच 32 के एमबीबीएस स्टूडेंट्स के फाइनल ईयर अब इंटर्नशिप प्रोग्राम की तैयारी शुरू करेंगे। बता दें जीएमसीएच-32 के एमबीबीएस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स का 31 मार्च को आखिरी परीक्षा दी गई थी और 24 मार्च थ्योरी का एग्जाम था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.