Move to Jagran APP

Republic Day in Chandigarh: प्रशासक के सलाहकार ने ली परेड की सलामी, फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस पर रविवार को सिटी ब्यूटीफुल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यूटी पुलिस की तरफ से 1100 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

By Edited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 11:35 AM (IST)
Republic Day in Chandigarh: प्रशासक के सलाहकार ने ली परेड की सलामी, फहराया तिरंगा
Republic Day in Chandigarh: प्रशासक के सलाहकार ने ली परेड की सलामी, फहराया तिरंगा

चंडीगढ़, जेएनएन।  शहर में गणतंत्र दिवस के मौके पर सेक्टर 17 परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने तिरंगा फहराया। इससे पहले उन्होंने यूटी पुलिस और एनसीसी के दस्तों से सलामी ली। उन्होंने इस मौके पर संबोधित करते हुए शहर में नया मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की घोषणा की। साथ ही, सोमवार को शहर के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी की भी घोषणा की गई। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति के गीत गाकर लोगों में राष्ट्र प्रेम का जज्बा भर दिया। बच्चों ने विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी की दिल जीत लिया।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर परेड में हिस्सा लेते हुए सीआरपीएफ की टुकड़ी।

सेक्टर-17 स्टेडियम में परेड के दौरान निकाली गई एक झांकी।

गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया।

इधर, पुलिस की ओर से गणतंत्र दिवस पर रविवार को चौक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। करीब 1100 पुलिसकर्मी शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं। शहर में सेक्टर-17 परेड ग्राउंड सहित कुल 148 स्थानों पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होगा। इसमें तमाम संगठनों, संस्थाओं और स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थी और मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हैं। सुरक्षा के लिए विशेष रिजर्व बल, क्यूआरटी, डॉग-बम स्क्वॉयड और स्नाइपर तैनात किए गए हैं। सेक्टर-17 में सुबह के समय फ्लैग मार्च के अवसर पर विशेष चेकिंग व्यवस्था गेट के पास होगी।

ये रास्ते रहेंगे बंद, आप भी रखें ध्यान

गणतंत्र दिवस के मौके पर सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में होने वाले समारोह के चलते सुबह साढ़े छह बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्त होने तक ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों के लिए कुछ सड़कों और चौराहों पर यातायात बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके अलावा कुछ रास्तों से ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार सुबह सात बजे से सेक्टर-16, 17, 22, 23 लाइट प्वाइंट से गुरदयाल पेट्रोल पंप तक, सेक्टर 22-ए से उद्योग पथ तक, सेक्टर 16/17 लाइट प्वाइंट से सेक्टर 16/17/22/23 चौराहे तक, जन मार्ग से लाइट प्वाइंट नजदीक लॉयन रेस्टोरेंट, सेक्टर 17 से परेड ग्राउंड तक आने वाला रास्ता आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

वहीं कार्यक्रम के समय सेक्टर 22-ए में आम लोग वाहनों की पार्किंग नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा जिन लोगों के पास पार्किंग पास है, वे सेक्टर 16/17/22/23 चौराहे से जनमार्ग होकर सेक्टर 22-ए में अपने वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे। कार्यक्रम देखने वाले आम लोग अपने वाहनों को सेक्टर 22-बी की पार्किंग एरिया, सेक्टर-23 स्थित अस्पताल की पार्किंग, सेक्टर-17 फुटबॉल स्टेडियम की पार्किंग, सेक्टर-17 सर्कस ग्राउंड की पार्किंग और सेक्टर 17 स्थित नीलम थियेटर के पीछे पार्किंग में खड़ा कर सकते हैं। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से आने वाली सभी लांग रूट बसों को बिजवाड़ा चौक से होते हुए हिमालय मार्ग के रास्ते आइएसबीटी-17 बस स्टैंड पहुंचाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.