Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्री के भाई को मोहाली का मेयर बनाने से पहले कांग्रेस में उठने लगे बगावती सूर, पार्षद पेश कर रहे दावेदारी

मोहाली के नए मेयर पद के लिए कांग्रेस में बगावती सूर उठने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह जीती सिद्धू को मेयर बनाने से पहले पार्टी के पार्षद जो कि तीन से चार बार चुनाव जीत चुके हैं वे भी दावेदारी पेश करने लगे हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 04:29 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री के भाई को मोहाली का मेयर बनाने से पहले कांग्रेस में उठने लगे बगावती सूर, पार्षद पेश कर रहे दावेदारी
मोहाली नगर निगम कार्यालय की फाइल फोटो।

मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद को लेकर कांग्रेस पार्टी में बगावती सुर उठने लगे हैं। जहां कांग्रेस पार्टी से तीन से चार बार पार्षद जीत चुके उम्मीदवार इन पदों पर अपना अधिकार बता रहे हैं। वहीं, मेयर पद पर सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह जीती सिद्धू को बैठाने को लेकर विपक्ष भी हमलावर हो गया है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं का कहना है कि ये तो एक ही परिवार का वर्चस्व शहर पर हो गया है। मोहाली में मेयर पद के लिए सेहत मंत्री के भाई को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

loksabha election banner

मोहाली के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर ऋषभ जैन ने कहा कि मेयर पद को लेकर अभी कोई बात नहीं हो रही है। ये फैसला हाईकमान और सेहत मंत्री करेंगे। जैन ने कहा कि ये पूरा शहर जानता है कि मेयर पद पर किस का अधिकार है। मैं तीन बार और पत्नी चार बार पार्षद का चुनाव जीते चुकी है। लेकिन अंतिम फैसला तो पार्टी को  करना है। इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। ध्यान रहे कि जीती सिद्धू पहली बार चुनाव जीत कर निगम में पहुंचे हैं।

वहीं आजाद ग्रुप के परमिंदर सिंह सोहाना ने कहा कि मेयर का चयन वरिष्ठता व मेरिट के आधार पर होना चाहिए। न की किसी एक ही परिवार को सभी पद दे देने चाहिए। बाकी ये कांग्रेस का अंदरूनी फैसला है। लेकिन जो भी मेयर बने उसे सबके लिए एक समान काम करने चाहिए।

बजट के लिए पार्षदों को पूछना चाहिए था

पार्षद ऋषभ जैन ने कहा कि बजट पेश करने में जल्दबाजी की गई। जहां इतनी देरी हो गई थी वहां चार दिन ओर इंतजार करना चाहिए था। बजट पार्षदों की राय से ही बनना व पास होना चाहिए था। लेकिन अधिकारियों ने अपने स्तर पर ही ऐसा कर लिया। पार्षद शहर के लिए बेहतर तरीके से बजट को बना सकते थे।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- हाईकमान करेगा फैसला कौन बनेगा मेयर

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का कहना है कि मेयर पद पर फैसला हाईकमान करेगा। ऐसा नहीं है कि तीन या चार बार जीते पार्षद को ही मेयर बनाया जा सकता है। जो फैसला पार्टी करेगी वही मान्य होगा।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में घर खरीदने का मौका, Chandigarh Housing Board ई-टेंडर के जरिये बेच रहा प्रॉपर्टी

 यह भी पढ़ें: Weekend lockdown: पंजाब में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम ने दिए वीकेंड लॉकडाउन के संकेत

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.