Move to Jagran APP

रणजी मुकाबले में बड़े स्कोर की ओर हिमाचल

पीसीए स्टेडियम मोहाली में पंजाब व हिमाचल के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के पहले दिन हिमाचल ने 5 विकेट के नुक्सान पर 244 रन बना लिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 02:33 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 02:33 AM (IST)
रणजी मुकाबले में बड़े स्कोर की ओर हिमाचल
रणजी मुकाबले में बड़े स्कोर की ओर हिमाचल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पीसीए स्टेडियम मोहाली में पंजाब व हिमाचल के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के पहले दिन हिमाचल ने 5 विकेट के नुक्सान पर 244 रन बना लिए हैं। दिन का खेल समाप्त होने पर ए.आर.कलसी नाबाद 50 रन व ई.सी.सेन नाबाद लौट । पंजाब क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और पंजाब के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। हिमाचल की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में प्रशांत चोपड़ा व पी.एस.खंडूरी की जोड़ी उतरी। लेकिन अभी हिमाचल का स्कोर 5 रन ही हुआ था कि पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने प्रशांत चोपड़ा(01) के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। अभी हिमाचल की टीम पहले झटके से संभली भी नही थी कि पंजाब के तेंज गेंदबाज सनवीर सिंह ने हिमाचल के बल्लेबाज पी.एस.खंडूरी(20)रन पर ए.गुप्ता के हाथों कैच आउट कर दिया और हिमाचल का स्कोर 41 रन ही था। लेकिन इसके बाद पी.एम.ठाकुर व निखिल गांटा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी कर टीम को उभारने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन खतरनाक दिख रही जोड़ी को पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पी.एम.ठाकुर को ए.गुप्ता के हाथों कैच करवा कर पारी का अंत किया। पी.एम.ठाकुर ने आऊट होने से पहले 6 चौकों की मदद से 44 रन की पारी खेली। इसके बाद निखिल गांटा ने ए.आर.कलसी के साथ मिलकर अभी 30 रन ही टीम के स्कोर में जोड़े थें कि पंजाब के गेंदबाज जी.मान ने निखिल गांटा को 58 रनों पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। आऊट होने से पहले गांटा ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके लगाए। ए.आर.कलसी का साथ देने के लिए क्रीज पर आए आरआर.धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 240 रनों तक पहुंचाया। इस दौरान इन दोनो बल्लेबाजों ने 5 विकेट के लिए 96 रनो की साझेदारी की। इस बीच आर.आर.धवन ने बेहतरीन अर्धशतक भी पूरा किया। इस पारी के दौरान धवन ने 10 चौके लगाए। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे धवन को पंजाब के गेंदबाज सनवीर सिंह ने जीवनजोत सिंह के हाथो कैच करवाकर पारी का अंत किया। इसके बाद एक छोर पर एआर.कलसी जमें रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होने अपने पारी के दौरान 6 चौके लगाए। पंजाब की ओर से संदीप सिंह ने 19 ओवर में 50 रन देकर 2 विकेट व सनवीर सिंह ने 15 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट तथा गुरकिरत मान को 1 विकेट मिला।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.