जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के कुछ अधिकारी पहुंचे। केंद्रीय रेलवे बोर्ड के पैसेंजर सर्विसेज कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन ने मोहाली रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान रमेश चंद्र रतन ने रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था को देखा और प्रसन्नता भी जताई। रमेश चंद्र रतन ने रेलवे स्टेशन की सफाई को देकर खुशी जताते हुए सफाई कर्मचारियों को इनाम देने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की मेहनत के लिए उन्हें पांच हजार रुपये की नकद राशि दी जाएगी। चेयरमैन ने कहा कि भारतीय रेल लोगों की है। इसलिए ये सब लोगों का फर्ज है कि इसको साफ सुथरा रखें।

वहीं, पैसेंजर कमेटी के चेयरमैन से उद्योगपतियों ने शहर के रेलवे स्टेशन को इंटरनेशनल स्टैंडर्स का बनाने की मांग की है। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता व मोहाली इंडस्ट्री एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संजीव वशिष्ठ ने मांग की कि मोहाली रेलवे स्टेशन से जनशताब्दी व शताब्दी ट्रेनें सीधे चलाने की व्यवस्था की जाए। वशिष्ठ ने चेयरमैन को कहा कि मोहाली का विस्तार हो रहा है। आने वाले एक दो साल में मोहाली में पचास हजार के करीब आइटी प्रोफेशंस आएंगे। इसके साथ साथ उद्योगों में काम करने वाली लेबर की भी बढ़ोतरी होगी। इसलिए मोहाली से दूसरे राज्यों से सीधी ट्रेनें चलाना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि मोहाली में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन चुका है। इसलिए रेलवे स्टेशन का भी अब विस्तार करना होगा। इस दौरान चेयरमैन से मांग की गई कि अमृतसर से लाल कुंआ तक जो ट्रेन जाती है उसे हल्द्वानी तक किया जाए। क्योंकि 35 किलोमीटर का सफर के लिए लोग परेशान होते हैं।

चेयरमैन ने मोहाली रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी बनाने की भी मांग की गई। चेयरमैन ने कहा कि इन सभी मांगों की की ओर ध्यान दिया जाएगा। जल्द ही इन मांगों को हल करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे खूब तरक्की कर रहा है। रेलवे स्टेशन को लेकर जो मांगें रखी गई उनमें से जो जरूरी होगी उनको पूरा किया जाएगा।

Edited By: Ankesh Thakur