Move to Jagran APP

परिवहन मंत्री राजा वड़िंग बोले- पंजाब में माफिया राज के लिए कैप्टन जिम्मेदार, अमरिंदर सिंह समझौतावादी रहे

पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। कहा कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज में सिस्टम अपाहिज हो चुका था। परिवहन विभाग में माफिया राज था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 03:56 PM (IST)
परिवहन मंत्री राजा वड़िंग बोले- पंजाब में माफिया राज के लिए कैप्टन जिम्मेदार, अमरिंदर सिंह समझौतावादी रहे
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग। जागरण

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने ट्रांसपोर्ट माफिया के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही उन्होंने पूर्व दोनों ट्रांसपोर्ट मंत्री रहे अरुणा चौधरी और रजिया सुल्ताना को क्लीन चिट भी दी है। वडिंग ने कैप्टन को समझौतावादी मुख्यमंत्री बताते हुए पंजाब में हरेक प्रकार के माफिया के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को किंगपिंग बताया है।

loksabha election banner

वडिंग ने कहा कि 15-20 वर्ष पहले तक राज्य में माफिया शब्द नहीं होता था। सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया जब से पावर में आए तब से ही माफिया का प्रचलन शुरू हुआ। चाहे ड्रग्स हो या केबिल या फिर ट्रांसपोर्ट माफिया, सभी के तार बादल और मजीठिया से जुड़ते रहे हैं। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने बादलों पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने ट्रांसपोर्ट के माध्यम से दूसरे धंधों का काला धन भी सफेद कर लिया और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इन माफियाओं के साथ समझौता कर लिया। आज अपनी पार्टी बनाकर भाजपा के साथ समझौता करने की बात कहना भी उसी समझौते का ही हिस्सा है।

वडिंग ने साढ़े चार वर्षों के कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री काल के लिए पश्चाताप भी किया। कैप्टन के ही कार्यकाल में रहे दो ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना और अरुणा चौधरी को क्लीन चिट देते हुए वडिंग ने कहा, उन्हें काम ही नहीं करने दिया गया, क्योंकि कैप्टन ने सिस्टम को अपाहिज बना दिया था। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने अपनी बात को पुष्ट करने के लिए कोविड काल के दौरान ट्रांसपोर्ट सेक्टर को दी गई सहूलियतों का हवाला दिया।

उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान ट्रांसपोर्ट सेक्टर को 95 करोड़ रुपये की मदद टैक्सों में छूट के रूप में दी गई। इतनी छूट समाज के किसी भी वर्ग को नहीं दी गई। न ही किसी व्यापारी हो और न ही आम आदमी को। केवल ट्रांसपोर्ट सेक्टर को ही इतनी छूट दी गई। सुखबीर बादल पर ट्रांसपोर्ट के जरिये ब्लैक मनी व्हाइट करने का आरोप लगाते हुए वडिंग ने कहा कि यह जांच का विषय है। वह इस मामले में और जानकारी जुटा रहे हैं, क्योंकि यह बड़ा क्राइम है। वडिंग ने कहा कि सुखबीर की एक बस पंजाब से दिल्ली तक के दो-दो फेरी भी लगा लेती थी,  जो कि कतई संभव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.