Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी डीलर को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर कैश व फॉ‌र्च्यूनर लूट ले गए बदमाश Chandigarh News

खरड़ सदर थाने के अधीन पड़ते गांव संतेमाजरा में बाबा रियल एस्टेट के मालिक सुरिंदर कुमार को उसी के दफ्तर में गन प्वाइंट पर दो बदमाशों ने शनिवार को बंधक बना लिया।

By Edited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 09:51 AM (IST)
प्रॉपर्टी डीलर को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर कैश व फॉ‌र्च्यूनर लूट ले गए बदमाश Chandigarh News
प्रॉपर्टी डीलर को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर कैश व फॉ‌र्च्यूनर लूट ले गए बदमाश Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। खरड़ सदर थाने के अधीन पड़ते गांव संतेमाजरा में बाबा रियल एस्टेट के मालिक सुरिंदर कुमार को उसी के दफ्तर में गन प्वाइंट पर दो बदमाशों ने शनिवार को बंधक बना लिया। महज पांच मिनट में दोनों बदमाश 70 हजार कैश, चार मोबाइल व फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि सुरिंदर कुमार को उसके साथ वाले ऑफिस में काम करने वाली महिला ने आकर छुड़ाया जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

loksabha election banner

सूचना मिलने के बाद डीएसपी खरड़ पाल सिंह व एसएचओ सदर थाना अमनदीप सिंह मौके पर पहुंचे। दोपहर साढे़ तीन बजे ऑफिस में हुए दाखिल सुरिंदर कुमार ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि उसका गांव संतेमाजरा में जेटीपीएल के सामने फ‌र्स्ट फ्लोर पर बाबा रियल एस्टेट के नाम से दफ्तर है। शनिवार को दोपहर साढ़े तीन बजे अपने दफ्तर में बैठा था। उसी दौरान दो व्यक्ति दाखिल हुए जोकि हथियारबंद थे। उन्होंने उसे बंधक बना लिया और उसके दराज में पड़े 70 हजार रुपये, चार मोबाइल ले लिए।

इसके बाद चाबी लेकर बाहर निकले और सफेद रंग की फॉ‌र्च्यूनर लेकर फरार हो गए। सुरिंदर कुमार के अनुसार उसके शोर डालने पर साथ वाले दफ्तर में काम करने वाली महिला ने उसे आकर खोला और पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। वारदात के तुरंत बाद पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी गई थी। गाड़ी को ट्रेस करने के लिए सभी पीसीआर पार्टी को मैसेज फ्लैश कर दिए गए हैं।

लोगों के साथ है फाइनेंशियल डिस्प्यूट

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि प्रॉपर्टी डीलर सुरिंदर कुमार के कई लोगों के साथ फाइनेंशियल डिस्प्यूट चल रहे हैं। जिसे वह अपनी फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी बता रहा है, वह भी दिलजीत सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है, अब यह गाड़ी उसकी है या किसी और की, इसका भी पता किया जा रहा है। इसके अलावा सुरिंदर कुमार के ऑफिस में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ। पुलिस मानकर चल रही है कि हो सकता है डिस्प्यूट के चलते भी सुरिंदर कुमार के साथ यह वारदात हुई हो।

दिनदहाड़े हो रही वारदात हल करने में नाकाम पुलिस

इससे पहले भी शहर में गन प्वाइंट पर कई वारदात हो चुकी हैं, जो मामले मोहाली पुलिस अभी हल नहीं कर पाई है। दो दिसंबर 2019 को मोहाली टीडीआइ सिटी सेक्टर-117 में एयरपोर्ट रोड पर कैश डिलीवरी ब्वॉय रोहन निवासी मलोया चंडीगढ़ से दो बाइकों पर चार युवक गन प्वाइंट पर साढ़े नौ लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। यह मामला बलौंगी पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ था। जोकि अभी तक हल नहीं हो पाया है।  

इसी तरह 23 दिसंबर 2019 को एसबीआइ के सीनियर मैनेजर अवतार सिंह से एयरोसिटी ब्लॉक (एफ) के बाहर से दो लोग गन प्वाइंट पर उनकी हैक्टर गाड़ी लेकर फरार हो गए थे। हालांकि इस मामले में गाड़ी पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब की पार्किग से बरामद कर ली है लेकिन गन प्वाइंट पर गाड़ी ले जाने वालों का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। यह मामला सोहाना थाना पुलिस स्टेशन में दर्ज है।

30 दिसंबर को दिनदहाड़े फेज-10 स्थित इंडियन ज्वैलर्स शॉप के मालिक राजेश चौहान व उसके बेटे अभय चौहान को उसी दुकान में बंधक बनाकर चार नकाबपोश गन प्वांट पर 900 ग्राम गोल्ड, 40 किलो चांदी व चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। यह मामला भी पुलिस अब तक हल नहीं कर पाई है।

सुरिंदर कुमार नाम के प्रॉपर्टी डीलर से वारदात हुई है। मामला संदिग्ध लग रहा है। इस मामले में वेपन इस्तेमाल हुआ है या नहीं, यह पता किया जा रहा है।

-कुलदीप सिंह चाहल, एसएसपी मोहाली

प्रॉपर्टी डिस्प्यूट का मामला भी सामने आ रहा है। गाड़ी व कैश ले जाने वालों को ट्रेस करने के लिए आसपास एरिया की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। पुलिस गाड़ी को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है।

-पाल सिंह, डीएसपी, खरड़

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.