Move to Jagran APP

आतंकवाद व अपराध के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाएगी आठ राज्यों की पुलिस

आतंकवाद व नशे के खात्मे के लिए उत्तर भारत के 8 राज्यों की पुलिस संयुक्त अभियान चलाएगी। यह फैसला चंडीगढ़ में इन राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में लिया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 12:42 PM (IST)
आतंकवाद व अपराध के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाएगी आठ राज्यों की पुलिस
आतंकवाद व अपराध के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाएगी आठ राज्यों की पुलिस

जेएनएन, चंडीगढ़। उत्तर भारत के 8 राज्य एक साथ मिलकर आतंकवाद व अपराध के खिलाफ अभियान चलाएंगे। आठ राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि वर्तमान में यह अभियान चलाए जाने की जरूरत है। बैठक में नशे व आर्गनाइज्ड क्राइम के खिलाफ भी संयुक्त अभियान चलाने का फैसला किया गया। उत्तर भारतीय राज्यों की पुलिस कोर्डिनेशन कमेटी की तरफ से आयोजित बैठक में आतंकवाद, नशा, आर्गनाइज्ड क्राइम पर लगाम लगाने को लेकर पुलिस अफसरों ने अपने-अपने विचार भी सांझा किए।

loksabha election banner

बैठक में फैसला किया गया कि सभी राज्यों की पुलिस अब अपराध व अपराधियों से संबंधित सूचनाएं तत्काल एक-दूसरे के साथ सांझा करेंगी। अरोड़ा ने कहा कि उत्तर भारत में इस समय पांचवीं बार आतंकवाद व आर्गनाइज्ड क्राइम पुलिस को चुनौती दे रहा है। इसके अलावा नशा व गैंगस्टरों सोसायटी के लिए सिरदर्द बन रहे हैं। इनके खात्मे के लिए जरूरी है कि सभी राज्यों की पुलिस एकजुट होकर इनका सामना करें।

पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली तथा चंडीगढ़ के पुलिस अफसरों की बैठक में एनडीआरएफ के रणदीप सिंह राणा के सुझाव पर पंजाब पुलिस ने तत्काल कोई भी आपदा के बाद राहत कार्य के लिए पुलिस की टीम को प्रशिक्षित कर लिया है। डीजीपी इंटिलिजेंस दिनकर गुप्ता ने कहा कि सरहदी राज्यों को सीमापार से मिलने वाली आतंकवाद की चुनौती से मिलकर ही निपटा जा सकता है।

बैठक में सीआरपीएफ के एडीजी वीएसके कुनमुदी, जेएंडके के एडीजीपी हेडक्वार्टर अब्दुल गनी मीर, उत्तर भारत के डीडीजी एसके झा, डीजीपी एसटीएफ पंजाब मोहम्मद मुस्तफा, डीआइडी चंडीगढ़ ओपी मिश्रा, आइटीबीपी पंचकूला के डीआइजी राजेश कुमार, उत्तराखंड के एसएसपी एसटीएफ बरिंदरजीत सिंह, हिमाचल के आइजी क्राइम दिनेश कुमार यादव व एनआइए के डीआइजी आशीष चौधरी व बीएसएफ के डीआइडी एचएस ढिल्लों मुख्य रूप से मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.