Move to Jagran APP

दशहरा से दीपावली तक पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी.. ऐसे परेशानी से बचें

दशहरा महोत्सव के दौरान यातायात नियंत्रण को सुचारू तौर पर चलाने के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को अनुरोध किया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दशहरा से दीपावली तक निम्नलिखित उपाय अपनाएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 05:03 AM (IST)
दशहरा से दीपावली तक पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी.. ऐसे परेशानी से बचें
दशहरा से दीपावली तक पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी.. ऐसे परेशानी से बचें

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़

loksabha election banner

दशहरा महोत्सव के दौरान यातायात नियंत्रण को सुचारू तौर पर चलाने के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को अनुरोध किया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार दशहरा से दीपावली तक निम्नलिखित उपाय अपनाएं। -नजदीकी मार्केट्स और गंतव्यों तक जाने के लिए वाहन के बजाय पैदल जाने का प्रयास करें। -अपने दिन की योजना इस तरह से बनाएं कि, जब भी संभव हो, यात्रा नॉन-पीक घटों के दौरान की जाएं, ताकि सड़कों और पार्किग पर ट्रैफिक की मौजूदगी के बारे में पता चले। -कार पूलिंग पर विचार किया जा सकता है। -कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फेस मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखें। -यह सुनिश्चित करें कि वाहन निर्धारित पार्किग में कुशलतापूर्वक पार्क किए गए हों, जो आवश्यक से अधिक जगह की खपत न करें। -लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपने वाहनों को नो पार्किग जोन/ सड़क पर न पार्क करें; अन्यथा ऐसे वाहनों के चालान किए जाएंगे। -लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपने वाहनों को साइकिल ट्रैक / पैदल मार्ग पर पार्क न करें। -यदि वाहन को हटा दिया जाता है / उसे रोक दिया जाता है, तो कृपया ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 1073 पर संपर्क करें। -कृपया भीड़ के मामले में धैर्य रखें और अनावश्यक रूप से सम्मान न करें। -चंडीगढ़ पुलिस इस दशहरा महोत्सव के दौरान यातायात भीड़ को कम करने के लिए 2437 पर काम कर रही है। हम सिटी को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आपके सक्रिय सहयोग की तलाश करते हैं।

कोविड-19 नियमों की पालना पर विशेष निर्देश

फेस्टिवल सीजन में पुलिस विभाग की तरफ से प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 नियमों की विशेष पालना के निर्देश भी जारी किया है। इसके लिए अलग-अलग डिवीजन में आला अधिकारी कमेटियों से मीटिंग कर अपील कर रहे है। इसके अलावा मार्केट एसोसिएशन सहित पदाधिकारियों से भी पुलिस लगातार मीटिंग करेगी। सभी दुकानदार को मानक की पालना करने के साथ ग्राहकों को ध्यान रखना होगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी अलग-अलग मार्केट में लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरुक भी कर रहे है। फेस्टिवल सीजन में यहा करें वाहन पार्क

-सेक्टर-8 बी के कम्युनिटी सेंटर और डिस्पेंसरी में पार्किग

-सेक्टर-15 में डीएवी स्कूल

-सेक्टर-15 के मंडी ग्राउंड के ओपन स्पेस

-सेक्टर-17 स्थित सर्कस ग्राउंड

-सेक्टर-22ए स्थित गवर्नमेंट स्कूल के सामने वाले पार्क

-सेक्टर-9 में पुलिस हेडक्वार्टर के बैक साइड

-सेक्टर-7 के स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स

-सेक्टर-18 के हॉकी स्टेडियम व टैगोर थिएटर

-सेक्टर-20 के कम्युनिटी सेंटर

-मनीमाजरा में शिवालिक गार्डन के सामने

-सेक्टर-32 मार्केट में आइटीबीपी हेडक्वार्टर के सामने वाला ग्राउंड

-सेक्टर-32 स्माल चौक के सामने खाली पड़े पार्क

-सेक्टर-34 में गुरुद्वारा के सामने वाले ग्राउंड

-सेक्टर-34 की लाइब्रेरी के सामने

-सेक्टर-34 मेला ग्राउंड

-सेक्टर-44 स्थित संजय पब्लिक स्कूल के ओपन एरिया

-सेक्टर-44 बी के कम्युनिटी सेंटर

-सेक्टर-46 मार्केट के दशहरा और मंडी ग्राउंड

-सेक्टर-47बी के कम्युनिटी सेंटर

-सेक्टर-35डी खुखरेन भवन

-सेक्टर-35बी के कम्युनिटी सेंटर

-सेक्टर-37सी के सनातन धर्म मंदिर के ओपन एरिया

-सेक्टर-38सी के कम्युनिटी सेंटर व सिविल डिस्पेंसरी

-सेक्टर-40डी के कम्युनिटी सेंटर और मार्केट के सामने वाले ग्राउंड

फेस्टिवल सीजन को लेकर व्यस्त मार्केट सहित विशेष जगह पर अतिरिक्त निशुल्क पाìकग इंतजाम, व्यस्त सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था, कैमरे से नजर रखने का खाका तैयार करने के साथ कोविड-19 नियमों की पालना के सख्त निर्देश जारी किए जा चुके है। शहर में यह व्यवस्था 24 अक्टूबर से लागू हो जाएगी। -मनोज कुमार मीणा, एसएसपी, ट्रैफिक चंडीगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.