-चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने दशहरा पर्व को लेकर लोगों की सुविधा के लिए कई रूट किए डायवर्ट

------------------

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दशहरा पर ट्रैफिक जाम और पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक पार्किंग की सुविधा के लिए लोग सेक्टर-22 ए मार्केट, 22 बी मार्केट, 23 बी के ब्लड डीजीज हॉस्पिटल के साथ, सेक्टर-17 फुटबाल ग्राउंड पार्किंग, सेक्टर-17 नीलम सिनेमा के पीछे और बगल में और लोकल बस स्टैंड सेक्टर-17 की पार्किंग का फायदा उठा सकते हैं।

शाम 5.30 से 6.30 बजे तक ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

उद्योग पथ पर सेक्टर-17 आइएसबीटी चौंक से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। उद्योग पथ पर ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए सेक्टर-17/18 लाइट प्वाइंट, अरोमा लाइट प्वाइंट, सेक्टर-18/19/20/21 चौंक और क्रिकेट स्टेडियम चौंक से ट्रैफिक को शाम 5.30 से 6.30 बजे के बीच डायवर्ट किया जाएगा।इस रूट पर इस समय केवल बसों की आवागमन की मंजूरी होगी।

सेक्टर-34 मेला ग्राउंड में यह रहेगी व्यवस्था

सेक्टर-34 मेला ग्राउंड में जो लोग दशहरा का लुत्फ उठाने जा रहे हैं, उनके लिए ट्रैफिक पुलिस ने पार्किंग की अलग व्यवस्था की है। सेक्टर-34 सब्जी मंडी ग्राउंड, गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, श्याल माल पार्किंग, लाइब्रेरी बिल्डिंग पार्किंग, गुरुद्वारा पार्किंग और सेक्टर-34 काम्पलेक्स पार्किंग में लोगों को अपने वाहन पार्क करने की हिदायत दी है।

शाम पांच से सात बजे तक यहां ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट

शाम पांच से सात बजे तक न्यू लेबर चौंक से सेक्टर-33/34 लाइट प्वाइंट की रोड लोगों की सुविधा के लिए पूरी तरह से बंद रहेगी। सेक्टर-34 मार्केट में श्याम मॉल की ओर जाने वाली सड़क पर वन वे ट्रैफिक रहेगा।

सेक्टर-46 ग्राउंड में पार्किंग यह रहेगी व्यवस्था

सेक्टर-46 ग्राउंड में दशहरा देखने आने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रेहड़ी मार्केट के ओपन ग्राउंड और सेक्टर-46 डी के बूथ मार्केट के साथ खाली पड़ी जगह पर पार्किंग का बंदोबस्त किया है। इसके अलावा सेक्टर-45/46 लाइट प्वाइंट से जो रोड सेक्टर-46 की ओर जा रही है। इस रोड को शाम पांच से सात बजे तक बंद रखा जाएगा।

Edited By: Jagran