Move to Jagran APP

हरियाणा विस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले आरोपितों से पुलिस दूर, दो वर्षों से चल रहा था ठगी का खेल

हरियाणा विधानसभा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले अन्य सदस्यों से यूटी पुलिस दूर है। इस मामले में पुलिस विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम में एक-एक करके मास्टर माइंड तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। पुलिस बाकी आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 06:44 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 06:44 AM (IST)
चंडीगढ़ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में फर्जी इंटरव्यू लेटर, ज्वाइनिंग लेटर और दूसरे दस्तावेज बनाकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले अन्य सदस्यों से यूटी पुलिस दूर है। जबकि, इस मामले में पुलिस विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम में एक-एक करके मास्टर माइंड तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। वहीं, विधानसभा के अंदर कार्यरत आरोपितों के सहयोग करने वालों के नाम भी उजागर नहीं हुए हैं। आरोपितों के पूछताछ में सामने आया कि 2 वर्षों से ठगी का खेल चल रहा हैं। धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

मास्टर माइंड के खिलाफ मिली नई शिकायतों पर जांच तेज

पुलिस की पूछताछ में सामने आया था कि इस गिरोह का भंडाफोड़ होने के दूसरे दिन मास्टरमाइंड जितेंद्र के खिलाफ 3 नई शिकायतें आई थी। इसके बाद पुलिस टीम इन नई शिकायतों से जुड़े लोगों के बयान दर्ज करने के साथ सबूत के तौर पर हम दस्तावेजों को जुटाने में लगी है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शिकायत सही मिलने पर मास्टरमाइंड सहित अन्य आरोपितों खिलाफ बनती धाराएं जोड़ी जाएगी।

यह है मामला

28 अक्टूबर 2021 को हरियाणा विधानसभा में एक व्यक्ति अपने रिश्तेदार के नाम का इंटरव्यू लेटर लेकर पहुंचा था। उक्त व्यक्ति जितेंद्र कुमार ने बताया कि उसके रिश्तेदार ने विधानसभा में नौकरी का आवेदन किया था और उनका इंटरव्यू लेटर मिला हुआ है। जबकि हरियाणा विधानसभा में इस तरह की कोई नौकरी नही निकलने की वजह से मौजूद कर्मचारियों को संदेह हुआ। उन्होंने अपनी तरफ से इंटरव्यू लेटर की जांच करने पर फर्जी लेटर के तौर पर पाया। जिसकी शिकायत तुरंत आला अधिकारी और चंडीगढ़ पुलिस को दी गई। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने आरोपित मास्टरमाइंड जितेंद्र को विधानसभा चौक के समीप से गिरफ्तार कर लिया। इसके 2 दिन बाद मामले में शामिल दो आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.