जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चंडीगढ़ आ रहे हैं। हालांकि वह चंडीगढ़ में रुकेंगे नहीं और एयरपोर्ट से सीधे हिमाचल रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के मंडी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। एयरपोर्ट पर पीएम से मिलने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों के अलावा शहर के भाजपा नेता भी जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी 24 अगस्त को चंडीगढ़ आए थे। उन्होंने चंडीगढ़ के साथ लगते मोहाली के मुल्लांपुर स्थित न्यू चंडीगढ़ में होमी भाभा कैंसर हास्पिटल का उद्घाटन किया था। 

चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए वीरवार को यूटी प्रशासन के अधिकारी भी प्रोटोकाल संबंधी तैयारियों में व्यस्त रहे। प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी प्रोटोकाल के तहत प्रधानमंत्री को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पंजाब के राज्यपाल एवं यूटी प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित, एडवाइजर धर्मपाल, होम सेक्रेटरी नितिन यादव सहित अन्य अधिकारी पहुंचेंगे। जो भी लोग प्रधानमंत्री को रिसीव करने जाएंगे उन सभी के वीरवार को आरटीपीसीआर टेस्ट हुए हैं। कोरोना से सुरक्षा को देखते हुए यह टेस्ट किए गए हैं। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को रिसीव करने भाजपा के नेता भी जाएंगे। मेयर सरबजीत कौर के साथ सांसद किरण खेर और चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद भी उन्हें रिसीव करने जाएंगे।

बता दें कि पीएम मोदी 24 अगस्त को हिमाचल के मंडी में विशाल रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह रैली मंडी के पड्डल मैदान में होगी। इस रैली को युवा विजय संकल्प रैली का नाम दिया गया है। युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के लिए ही पीएम मोदी मंडी जा रहे हैं। प्रधानमंत्री चंडीगढ़ से वायुसेना के हेलीकाप्टर में हिमाचल के लिए रवाना होंगे। पड्डल मैदान में नरेन्द्र मोदी की यह पाचवीं, जबकि बतौर प्रधानमंत्री चौथी रैली होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में रैली की थी।

Edited By: Ankesh Thakur