Move to Jagran APP

तस्वीरों में है जीवन के अनेक रंग..

पानी से मछली पकड़कर, हवा में उड़ता एक पंछी। उसके पंखों से अभी भी पानी टपक रहा है, जो ये बता रहा है कि कुछ सेकेंड पहले, क्या सूरत थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 09:17 AM (IST)
तस्वीरों में है जीवन के अनेक रंग..
तस्वीरों में है जीवन के अनेक रंग..

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पानी से मछली पकड़कर, हवा में उड़ता एक पंछी। उसके पंखों से अभी भी पानी टपक रहा है, जो ये बता रहा है कि कुछ सेकेंड पहले, क्या सूरत थी। तस्वीर में कैद कुदरत की ये घटना अपने कैमरा में कैद किया कुलभूषण कंवर ने। जो प्रदर्शित हुई फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ चंडीगढ़ द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में। शुक्रवार को पंजाब कला भवन-16 में एसोसिएशन की 26वीं वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन मोहाली के विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने किया। प्रदर्शनी में प्रोफेशनल और एमच्योर कलाकारों ने अपने 75 आर्ट व‌र्क्स को प्रदर्शित किया। शहर के आर्किटेक्ट से लेकर वन्य जीव तक..

loksabha election banner

प्रदर्शनी में फोटोग्राफर्स ने शहर के आर्किटेक्ट, वन्य जीव, विदेश में बिताए दिनों को प्रदर्शित किया। इसमें पंजाब यूनिवर्सिटी के बिल्डिंग्स, बर्ड पार्क में आए प्रवासी पक्षी और कई खूबसूरत दृश्य शामिल हुए। चंडीगढ़ के आस पास स्थित पहाड़ों को कैमरा में कैप्चर करने वाले अतुल सहगल ने कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन पहाड़ों में ही बिताया है। इसलिए फोटोग्राफी शुरू की तो पहाड़ को ही मुख्य विषय रखा। साथ ही बहती धारा, बर्फ और बादलों को कैमरे में कैद किया। इसमें कोई शॉट ऐसे हैं जो मैंने दिन की शुरुआत से लेकर सूरज के डूबने तक प्रकृति के हर रंग को अलग अलग लाइट्स में कैमरे पर उतारा है। ऐसे ही विदेश में अनेक लोकेशन पर शूट कर चुके नवनीत सक्सेना ने कहा कि मेरी कलेक्शन टाइमलेस में 1950 से लेकर 2018 तक के किसी भी समय को क्लिक किया गया है। देशभर के नेचर पार्क में क्लिक किया बाघ को.

प्रदर्शनी में रणबीर मठारू ने बाघों की तस्वीरों को प्रदर्शित किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अलग-अलग कोणों और पहलुओं से देशभर के नेशनल पार्क में बाघों को कैप्चर किया है, ये एक मजेदार अनुभव रहा। प्रदर्शनी भवन में 21 अक्टूबर तक रहेगी, जो सुबह 10.00 बजे से शाम 7.00 बजे तक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.