Move to Jagran APP

CM भगवंत मान और पंचायत मंत्री के खिलाफ चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दायर, सांसद के बेटे ने दी शिकायत

पंजाब के संगरूर के सांसद एवं शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता सिमरनजीत सिंह मान के बेटे ईमान सिंह मान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ चंडीगढ़ जिला अदालत में केस दायर किया है।

By Kuldeep Kumar ShuklaEdited By: Ankesh ThakurPublished: Fri, 30 Sep 2022 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 05:08 PM (IST)
पंजाब सीएम भगवंत मान व कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर के सांसद एवं शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता सिमरनजीत सिंह मान के बेटे ईमान सिंह मान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ चंडीगढ़ जिला अदालत में केस दायर किया है। 

loksabha election banner

ईमान सिंह ने अपने ऊपर लगने वाले 125 एकड़ जमीन के आरोप मामले में शुक्रवार को जिला अदालत पहुंचे थे। ईमान ने अपने नाम 125 एकड़ जमीन नहीं होने का दावा कर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के खिलाफ कोर्ट में एक शिकायत दायर की है। अब इस मामले में अगली तारीख पांच नवंबर 2022 तय हुई है।

कोर्ट में शिकायत दायर करने वाले ईमान सिंह के वकील एएस सुखीजा ने मीडिया को मामले की जानकारी दी। वकील एएस सुखीजा ने बताया कि ईमान सिंह मान पर पंचायती जमीन पर कब्जा करने के झूठे आरोप हैं। उन्होंने दावा किया कि ईमान सिंह के नाम पर पांच बीघे और 14 विसवा जमीन है। इस जमीन को ईमान के दादा ने उन्हें उपहार के तौर पर दिया था। वकील ने कहा कि पंचायत मंत्री की ओर से शिरोमणि अकाली दल अमृतसर व पार्टी प्रधान सांसद सिमरनजीत सिंह मान को जानबूझकर बदनाम करने की साजिश की गई है। 

गौरतलब है कि 29 जुलाई को पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रेसवार्ता में सांसद सिमरनजीत सिंह मान के बेटे ईमान सिंह मान के कब्जे से 125 एकड़ जमीन छुड़वाने का दावा किया था। इस पर आपत्ति जाहिर कर प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सिमरजीत सिंह के बेटे ईमान सिंह मान ने कहा था कि अगर उनके नाम 125 एकड़ जमीन के कोई दस्तावेज है तो उसे सबके सामने पेश करें, नहीं तो शिरोमणि अकाली दल अमृतसर पंजाब सरकार के खिलाफ कोर्ट में अवमानना का मामला दर्ज करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.