Move to Jagran APP

निगम को कर्मचारी मुहैया करवाने वाली कंपनी पीएफ का पैसा लेकर भागी, इतने वर्कर हो गए बेरोजगार Chandigarh News

चंडीगढ़ नगर निगम को आउटसोर्सिंग के जरिये वर्कर उपलब्ध करवाने वाली कंपनी कर्मचारियों के पीएफ फंड के सात लाख रुपये लेकर भाग गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:59 PM (IST)
निगम को कर्मचारी मुहैया करवाने वाली कंपनी पीएफ का पैसा लेकर भागी, इतने वर्कर हो गए बेरोजगार Chandigarh News
निगम को कर्मचारी मुहैया करवाने वाली कंपनी पीएफ का पैसा लेकर भागी, इतने वर्कर हो गए बेरोजगार Chandigarh News

चंडीगढ़ [राजेश ढल्ल]। पिछले कई वर्षों से नगर निगम में कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली सनराइज नाम की कंपनी कर्मचारियों को धोखा देकर भाग गई है। उसने उनका सात लाख रुपये का पीएफ नहीं जमा करवाया है। नगर निगम ने कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इस सबके बीच 135 कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं।

loksabha election banner

नगर निगम ने जांच में पाया कि इस कंपनी ने कर्मचारियों का सात लाख रुपये का पीएफ फंड जमा नहीं करवाया है जबकि नगर निगम से कंपनी को इसका भुगतान कर दिया था। कार्रवाई करते हुए नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने इस कंपनी का ठेका खारिज कर दिया है जिससे 135 कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। यह कर्मचारी अतिक्रमण हटाओ दस्ते और टैक्स ब्रांच में तैनात थे।

कमिश्नर ने दिया भरोसा, नई कंपनी में दिलवाएंगे तैनाती

निगम कमिश्नर केके यादव का कहना है कि जो कंपनियां नगर निगम को आउटसोर्सिंग पर कर्मचारी उपलब्ध करवा रही हैं। उन सभी की जांच शुरू कर दी गई है। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इन कर्मचारियों का फिर से बहला करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अब नियमों के अनुसार जेम पोर्टल से ही कर्मचारी लिए जा सकते हैं। ऐसे में कमिश्नर ने इन कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जो नई कंपनी नगर निगम हायर करेगा, उस कंपनी के माध्यम से इन कर्मचारियों को फिर से तैनात कर दिया जाएगा। कमिश्नर केके यादव का कहना है कि उनका प्रयास है कि जिस कंपनी ने धोखा किया है उसके खिलाफ मामला भी दर्ज होन चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.