Move to Jagran APP

तीन मेडिकल कॉलेजों में 300 पद तत्काल भरने के आदेश, 6000 पद भरने की पहले ही मिल चुकी है मंजूरी

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में 300 पद एडहॉक के तौर पर भरने की मंजूरी दी है। तीनों सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 पद भरे जाएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 11:21 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 11:22 AM (IST)
तीन मेडिकल कॉलेजों में 300 पद तत्काल भरने के आदेश, 6000 पद भरने की पहले ही मिल चुकी है मंजूरी

जेएनएन, चंडीगढ़। कोविड मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में 300 पद एडहॉक के तौर पर भरने की मंजूरी दी है। तीनों सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने खाली पदों व मंजूरशुदा पदों के अधीन मेडिकल व तकनीकी स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सरकार ने यह पद स्वास्थ्य सलाहकार व पीजीआइ के पूर्व डायरेक्टर डॉ. केके तलवार की सिफारिश पर भरे हैं। इनमें मुख्यतौर पर सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और सहायक प्रोफेसर शामिल हैं। सीएम ने विभाग को आदेश दिए हैं कि ग्रेजुएट विद्यार्थियों को सीनियर रेजिडेंट के तौर पर लेकर एडहॉक भर्ती किया जाए। यह नियुक्तियां बाद में इम्तिहान पास होने की शर्त पर होंगी।

उन्होंने सुझाव दिया कि स्टाफ की तुरंत कमी दूर करने के लिए सहायक प्रोफेसरों को वॉक-इन चयन से रखा जाए। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग को 6000 पद भरने के लिए पहले ही मंजूरी दी गई थी। कैप्टन ने डॉक्टरों खासकर एनस्थीसिया माहिरों, नर्सों, लैब तकनीशियनों, वार्ड ब्वाय सहित हर स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को तेज करने के लिए विभाग को कहा।

मीटिंग के दौरान राज्य के 19 माइक्रो-कंटेनमेंट क्षेत्रों में महामारी को रोकने के लिए ढांचे को और मजबूत करने के बारे में विचार किया गया। मुख्यमंत्री ने विभाग को माइक्रो-कंटेनमेंट क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर टेस्टिंग व संपर्क ट्रेसिंग करने के अलावा इलाज व निगरानी को और सक्रिय करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कोविड टेस्टों की रिपोर्ट 12 घंटों में आना यकीनी बनाई जाए।

यह भी पढ़ें : Punjab Cabinet Meeting में अहम फैसले, कई पदों को भरने को मंजूरी, नई साप्ताहिक लॉटरियां शुरू होंगी

यह भी पढ़ें : कनाडा में डूबने से एक और युवक की मौत, सात दिन में तीसरा पंजाबी युवक बीच में डूबा

यह भी पढ़ें : घरेलू क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले राजेंद्र गोयल पंचतत्व में विलीन, गावस्कर भी डरते थे उनकी फिरकी से

यह भी पढ़ें : चीन सीमा पर बलिदान हुए गुरतेज सिंह के पिता बोले, चीन पर कड़ी कार्रवाई करे भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.