Move to Jagran APP

HP पब्लिक सर्विस कमीशन के नियमों से SDM अनजान, कोरोना संक्रमित होने के कारण Exam नहीं दे पाई दो बहनें

कमीशन की तरफ से एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एंड सेक्रेटरी-2020 के लिए एग्जाम आयोजित किया था। एडमिट कार्ड पर क्लीयर किया हुआ था कि यदि कोई कोरोना पॉजिटिव एग्जाम देना चाहता है तो उसकी सूचना पहले दें ताकि उसके लिए अलग व्यवस्था हो सके।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 02:50 PM (IST)
आशा और पूजा ने कमीशन को 22 सितंबर को सूचित किया। जिसके बाद उन्हें एग्जाम की परमिशन मिल गई।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। रविवार को हुए हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के एग्जाम कराने वाले आला अधिकारी नियमों से अनजान मिले। चंडीगढ़ से दो नर्सिंग स्टाफ बहनों को कोरोना संक्रमित होने के चलते नालागढ़ के एसडीएम ने पेपर में हिस्सा लेने से मना कर दिया।

loksabha election banner

कमीशन की तरफ से एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एंड सेक्रेटरी-2020 के लिए एग्जाम आयोजित किया था। जिसमें पीजीआई चंडीगढ़ से दो नर्सिंग स्टाफ ऑफिसर ने भी अप्लाई किया था। एग्जाम के एडमिशन कार्ड पर क्लीयर किया हुआ था कि यदि कोई कोरोना पॉजिटिव एग्जाम देना चाहता है तो उसकी सूचना पहले दें ताकि उसके लिए अलग व्यवस्था हो सके। नियमों के अनुसार आशा और पूजा दोनों बहनों ने कमीशन को 22 सितंबर को सूचित किया। जिसके बाद 23 सितंबर को कमीशन ने एग्जाम सेंटर पर आने की परमिशन भी दे दी। 

एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए लोकल प्रशासन की ली मदद

एग्जाम देने वाली आशा ने बताया कि मैं और मेरी बहन दोनों ही कोरोना पाॅजिटिव थी। जब एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए कमीशन को पूछा गया तो जबाव मिला कि लोकल प्रशासन के जरिए सेंटर तक पहुंचे। जिसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन को एग्जाम सेंटर तक जाने का प्रबंध करने के लिए कहा गया। कमीशन की गाइडलाइन के अनुसार दोनों बहनों को एबुलेंस दी गई और दोनों ही बहनें 11 बजे शुरू होने वाले एग्जाम के लिए सुबह नौ बजे दून वैली पब्लिक स्कूल नालागढ़ में पहुंची।

एसडीएम ने एग्जाम लेने से किया इंकार 

एग्जाम देने वाली पूजा ने बताया कि हम जैसे ही सेंटर के गेट पर पहुंचे तो हमें गेट वाले ने अलग कमरे में जाने की अनुमति दी। हम एंबुलेंस के अंदर ही एग्जाम हॉल के गेट तक पहुंची लेकिन हम एग्जाम शुरू होने से पहले हॉल के अंदर नहीं जाना चाहती थी। उसी बीच वहां पर स्थानीय एसडीएम पहुंचे और कोरोना पॉजिटिव होने की बात कहकर एग्जाम हॉल में जाने से अनुमति देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों ही बहनें वापस पीजीआई पहुंच गई।

सोलन की रहने वाली है दोनों बहनें

एग्जाम देने वाली आशा ने बताया कि हम सोलन जिले की रहने वाली हैं। नौकरी के लिए पीजीआई में रह रही हैं। जब कमीशन का एग्जाम था तो उसे देने के लिए हम वहां पर जाना चाहती थी। सारे नियम पूरे होने के बावजूद हमें एग्जाम सेंटर से बिना एग्जाम दिए वापिस आना पड़ा, जोकि दुख की बात है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.