Move to Jagran APP

एनएसएस सेल ने उठाया बीड़ा, सुखना लेक पर मास्क बांटकर लोगों को कर रहे जागरूक

सेल की तरफ से इससे पहले बापूधाम कॉलाेनी सेक्टर-26 मौलीजागरां के एरिया में भी घर से बने हुए मास्क बांटे थे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 01:58 PM (IST)
एनएसएस सेल ने उठाया बीड़ा, सुखना लेक पर मास्क बांटकर लोगों को कर रहे जागरूक

चंडीगढ़, जेएनएन। शिक्षा विभाग के एनएसएस सेल ने सुखना लेक पर मास्क वितरित किए। यह मास्क एनएसएस स्टूडेंट्स की तरफ से घरों में बनाए गए थे और उन्हें सुखना लेक पर बांटा गया है। उल्लेखनीय है कि सेल की तरफ से इससे पहले बापूधाम कॉलाेनी सेक्टर-26, मौलीजागरां के एरिया में भी घर से बने हुए मास्क बांटे थे। कुछ दिन पहले प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परीदा ने टि्वटर पर पूछा था कि क्या कोई सुखना लेक पर मास्क बांट सकता है जिसके बाद एनएसएस इंचार्ज विजय जुनेजा ने यह जिम्मेवारी उठाई थी।

loksabha election banner

पांच सौ लोगों को बांटे मास्क

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-23 से एनएसएस इंचार्ज विजय जुनेजा ने बताया कि मास्क इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है। इसलिए इसे पूरा करने के लिए प्रयास किया गया है। यदि भविष्य में भी किसी को मास्क चाहिए हो तो भी हमारी तरफ से मुहैया कराएं जाएंगे।

सुखना लेक पर सैर करने आने वाले नहीं पहनते मास्क

शहर का सुखना लेक मोर्निंग और इवनिंग वॉक के लिए बेहतरीन प्लेस है। जहां पर कोरोना काल में भी हजारों लोग आ रहे है। यहां पर आने वाले लोग मास्क नहीं पहनते है, जिसके चलते चंडीगढ़ पुलिस चालान भी करती है। चालान होने के बाद भी मास्क पहनने वालों की संख्या बढ़ नहीं रह रही है और कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है इसी कारण से प्रशासन के अधिकारी परेशान है।

कोरोना से बचाव हमारी जिम्मेवारीः विक्रम राणा

एनएसएस कोओर्डिनेटर विक्रम राणा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी में हम सभी की जिम्मवारी है कि इससे बचाव के लिए प्रयास करें। एनएएसएस का पहला प्रयास सोसायटी के लिए बेहतर करना है। इसलिए हमने एनएसएस वालंटियर्स को मास्क बनाने की जिम्मेवारी दी थी। हमारी तरफ से पांच मास्क बनाने का टारगेट था, लेकिन स्टूडेंट्स ने परिवार के सहयोग से पचास से सौ तक भी मास्क बनाए है और हमें जमा करवाएं है। वहीं मास्क हम जरूरतमंदों को बांट रहे है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.