Move to Jagran APP

Punjab Gangster: लारेंस बिश्‍नोई पर अब एनआइए का शिकंजा, गैंगस्‍टर के बारे में हुआ बड़ा खुलासा

Punjab Gangster पंजाब पुलिस द्वारा सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड में पंजाब लाए गए गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई पर अब एनआइए का शिकंजा कस गया है। लारेंस बिश्‍नोई के संबंध आतंकियाें के साथ संबंध संबंध उजागर हुए हैं। इसके बाद एनआइए की टीम उसे बठिंडा जेल से दिल्‍ली ले जाएगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 01:23 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 01:23 AM (IST)
Punjab Gangster: लारेंस बिश्‍नोई पर अब एनआइए का शिकंजा, गैंगस्‍टर के बारे में हुआ बड़ा खुलासा
गैंंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई पर अब एनआइए का शिकंजा कस गया है। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब की  बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के खिलाफ एनआइए ने यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। इसी मामले में वीरवार को एनआइए की टीम दिल्ली से पंजाब पहुंचेगी और लारेंस से पहले केंद्रीय जेल बठिंडा में ही पूछताछ करेगी। इसके बाद उसकी वीडियो क्रान्फेंसिंग के जरिए पेशी करवाई जाएगी और बाद में एनआइए की टीम उसे अपने साथ दिल्ली ले जाएगी।

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि एनआइए को लारेंस के आतंकियों से संबंधों की जानकारी मिलने है और इसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार पिछले समय के दौरान एनआइए कुछ मामलों में पंजाब आकर जांच करती रही है और लारेंस के खिलाफ सबूत मिलने के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब तक एनआइए की टीम ने इस मामले से जुड़े छह अन्य गैंगस्टरों पर कार्रवाई की है।

पंजाब के कई नामी कलाकारों को भी एनआइए दिल्ली मुख्यालय में बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि लारेंस को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस लारेंस बिश्नोई को इसी वर्ष 15 जून को तिहाड़ जेल से ट्रांजिट रिमांड पर लाई थी। पिछले पांच महीने और नौ दिन में लारेंस पंजाब में है। उसे कुछ दिन पहले ही न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

सिद्धू मूसेवाला की इसी वर्ष 29 मई को गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसकी जिम्मेदारी कनाडा में बैठे लारेंस गैंग से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी। गोल्डी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस पहले ही जारी हो चुका है। जिसके बाद पुलिस ने लारेंस पर शिकंजा कस दिया था। लारेंस के खिलाफ पंजाब में 17 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हैं। इनमें फाजिल्का में छह, मोहाली में सात, फरीदकोट में दो और अमृतसर व मुक्तसर में एक-एक केस शामिल हैं। उसके खिलाफ चंडीगढ़ में भी कुछ केस दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.