चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई अफवाह उड़ती रहती है। इस बीच कुछ लोगों ने अखबार के जरिए वायरस के फैलने जैसी अफवाह भी उड़ाना शुरू कर दिया है। डॉक्टरों समेत शहर की जानी-मानी हस्तियों ने इस तरह की अफवाहों का सिरे से खंडन किया है। नगर निगम की मेयर राजबाला मलिक ने लोगों को ऐसी अफवाहों के प्रति जागरूक रहने की बात कही है। 

मेयर ने कहा कि इस समय सोशल मीडिया पर अफवाह फैल रही है कि अखबार से वायरस फैलता है। यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन पहले की तरह अखबार पढ़ती हैं। वहीं से शहर के साथ-साथ देश से जुड़ी हर जानकारी मिलती है। हर किसी को अखबार पढ़ना चाहिए। 

घर पर दस अखबारें आती हैं, दैनिक जागरण पहली पसंदः मेयर

मेयर राजबाला मलिक का कहना है कि उनके घर पर दस अखबारें आती हैं लेकिन उनकी पहली पसंद दैनिक जागरण है, जिसे वह सबसे पहले पढ़ने के लिए उठाती हैं। उनका कहना है कि शहरवासियों को समझना चाहिए कि अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। अखबार वितरकों को भी पहले की तरह अखबार बांटना चाहिए। हालांकि अखबार बांटने से पहले वह अपने अपको सैनिटाइज जरूर करें। 

घर पर रहें, परिवार के साथ बिताएं समय

मेयर ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए वह शहर में भी समय-समय पर निकलती है। वह खुद मॉस्क और हर आधे घंटे में अपने हाथों के सैनिटाइज करती हैं। कर्फ्यू में लोगों को घर पर रहकर परिवार के साथ ही समय व्यतीत करना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!