Move to Jagran APP

सार्वजनिक शौचालय ढूंढने में नहीं आएगी दिक्कत, इस एप से मिलेगी पूरी जानकारी

मोहाली शहर में सार्वजनिक शौचालय ढूंढने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। नगर निगम की ओर से तैयार की एप बताएगी कि मोहाली में कहां-कहां पर सार्वजनिक शौचालय हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 01:52 PM (IST)
सार्वजनिक शौचालय ढूंढने में नहीं आएगी दिक्कत, इस एप से मिलेगी पूरी जानकारी
सार्वजनिक शौचालय ढूंढने में नहीं आएगी दिक्कत, इस एप से मिलेगी पूरी जानकारी

जेएनएन, मोहाली। मोहाली शहर में बाहर से आने वाले लोगों को सार्वजनिक शौचालय ढूंढने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। नगर निगम की ओर से तैयार की गई एप बताएगी कि मोहाली में कहां-कहां पर सार्वजनिक शौचालय हैं। बीती 4 जनवरी को शुरू हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में मोहाली शहर की रैंकिंग सुधारने के लिए नगर निगम ने यह एप तैयार की है। जहां इस एप की मदद से शहर में सार्वजनिक शौचालय को ढूंढा जा सकता है। वहीं अगर शहर में कहीं पर गंदगी नजर आती है, तो उसकी फोटो खींचकर एप की मदद से सीधे नगर निगम के अधिकारियों तक पहुंचाई जा सकती है। ध्यान रहे कि मोहाली नगर निगम की ओर से शहर की सफाई पर करीब 13 करोड़ रुपये खर्च किए जाते हैं। लेकिन इसके बावजूद पिछले साल हुए सफाई सर्वेक्षण में मोहाली पहले 100 स्थानों में जगह नहीं बना सका था। हालांकि मोहाली की रैंकिंग में सुधार हुआ था।

loksabha election banner

2017 में शहर रैंकिंग में 121वें स्थान पर था। वहीं बीते वर्ष 109 स्थान पर जगह बनाई थी। पंजाब के सबसे सुंदर शहरों में एक मोहाली इस बार बेहतर प्रदर्शन करे, इसके लिए निगम के अलावा राज्य सरकार की ओर से भी कई योजनाएं तैयार कर निगम को भेजी गई हैं। जिनमें निगम की ओर से 11 कैटेगरी बनाई गई है। कोई भी रेजिडेट वेलफेयर व मार्केट एसोसिएशन इन केटैगरी में किसी भी तरह का इवेंट करवा कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सकती है। इन इवेंट्स में पार्क क्लीन, ग्रीन नेबरहुड, स्ट्रीट आर्ट, पब्लिक टॉयलेट क्लीन, गारबेज सेग्रीगेशन आदि शामिल हैं।

कुल मिलाकर निगम इस बार टॉप 10 में जब बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहा है। मोहाली नगर निगम के मेयर कुलवंत ङ्क्षसह ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में मोहाली बेहतर प्रदर्शन करे इसके लिए पूरी तैयारी के साथ सभी अधिकारी मिलकर काम कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.