जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर रामदरबार फेज-1 स्थित मकान में लाखों रुपये की ज्वेलरी चोरी की घटना को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने दो चोरी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि घर में चोरी की वारदात को किसी बाहरी ने नहीं बल्की पड़ोस में रहने वाले दो युवकों ने अंजाम दिया था। आरोपितों की पहचान रामदरबार के रहने वाले रोहित और सौरव के तौर पर हुई। सेक्टर-31 थाना पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर चोरी के गहने बरामद करने में लगी है।

रामदरबार की रहने वाली महिला अनीशा देवी ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि वह किसी काम के सिलसिले में घर के बाहर गई थी। जब वह घर लौटी तो देखा कि घर का मेन गेट का ताला टूटा था। घर पर रखी अलमारी से लाखों रुपये के गहने गायब थे। चोरी हुए गहनों में तीन गोल्ड रिंग, एक गोल्ड नेकलेस, दो जोड़ी गोल्ड इयररिंग, एक सोने का मंगलसूत्र, तीन गोल्ड नोज पिन, चार जोड़ी सिल्वर नेकलेस, चेन, चूड़ियां सहित अन्य गहने थे। 

सूचना पाकर सेक्टर-31 थाना प्रभारी नरेंदर पटियाल पुलिस टीम सहित फॉरेंसिक टीम ने मौके पर का जायजा लेकर आरोपितों की जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने जांच के आधार पर आसपास के संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। इसी आधार पर दोनों आरोपितों तक पुलिस पहुंचने में सफल हो गई। दोनों आरोपितों को राउंडअप करने के बाद उन्होंने चोरी की वारदात कबूल किया है।

आइएएस की कोठी में चोरी करने वाली महिला एक दिन पहले गिरफ्तार

चंडीगढ़ पुलिस ने शहर में हुई चोरी की एक वारदात को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। हरियाण कैडर के आइएएस कुलवंत कल्सन की सेक्टर-11 स्थित बंद कोठी से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महिला की पहचान सेक्टर-25 की रहने वाली काजल के रूप में हुई है। पुलिस में आरोपित महिला की निशानदेही पर कोठी से चोरी गैस स्टोव, 40 इंच की एलईडी, प्रेशर कुकर, दो कुकिंग बॉयलर सिल्वर कुकर बरामद कर लिए हैं।

Edited By: Ankesh Thakur