Move to Jagran APP

Watch Video Navjot Singh Sidhu: सिद्धू ने क‍हा- मरते दम तक हक व सच की लड़ाई लड़ूंगा, एजी व डीजीपी की नियुक्ति पर उठाए सवाल

Watch Video Navjot Singh Sidhu पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद नवजाेत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होने एक वीडियो जारी कर कहा कि उनका इस्‍तीफा पंजाब के हितों व नैतिकता के सवाल पर है। मैं इनसे समझौता नहीं करुंगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 08:20 PM (IST)
Watch Video Navjot Singh Sidhu:   सिद्धू ने क‍हा- मरते दम तक हक व सच की लड़ाई लड़ूंगा, एजी व डीजीपी की नियुक्ति पर उठाए सवाल
पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ।

चंडीगढ़, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu Resignation: पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद नवजाेत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होने एक वीडियो जारी कर कहा कि उनका इस्‍तीफा पंजाब के हितों व नैतिकता के सवाल पर है। मैं इनसे समझौता नहीं करुंगा। जीवन में अंतिम सांस तक सच्‍चाई और पंजाब के हितों की लड़ाई लड़ता रहूंगा। न हाईकमान को गुमराह करूंगा न होने दूंगा।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि पंजाब के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के मकसद के लिए लड़ता रहूंगा। मेरे लडा़ई निजी लड़ाई नहीं है , यह हक और मुद्दे की लड़ाई है। कोई पद मायने रखता ही नहीं था और आगे भी रहेगा। मैं गुरु के आदर्शों व दिखाए मार्ग पर चलूंगा। सिद्धू ने चरणजीत सिंह सरकार पर सवाल उठा दिए और कहा कि इस सरकार का तरीका भी कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की तरह ही है, कुछ नहीं बदला है। उन्होंने

नवजाेत सिं‍ह सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर बुधवार को एक वीडियो डालकर अपने इस्‍तीफे पर अपना पक्ष रखा। सिद्धू ने कहा कि मेरे लिए पद नहीं सिद्धांत और मकसद अहम है। मैं नैतिकता और पंजाब के हितों से समझौता नहीं सकता। सिद्धू ने कहा कि वह कांग्रेस हाईकमान को गुमराह नहीं कर सकता। मैं ने कांग्रेस नेतृत्‍व को कोई गुमराह नहीं किया है।

सिद्धू बोले- मैं अड़ूंगा और लड़ूंगा, सब जाता है तो जाए। उन्‍होंने कहा कि दागी अफसरों को पंजाब का पहरेदार बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्‍होंने डीजीपी बनाए गए आइपीएस इकबाल प्रीत सिंह सहोता काे हवाला देते हुए कहा कि बादलों को क्लीनचिट देने वालों को उत्तरदायित्व दिया जा रहा है। सुमेध सैनी को ब्लैंकेट बेल दिलाने वाले को एजी लगा दिया गया। मांओं की कोख उजाडऩे वालों, बच्चों पर जुल्म करने वालों को पंजाब का पहरेदार बनाया जा रहा है। बता दें कि सहोता 2015 में गठित उस विशेष जांच दल के सदस्‍य थे। इसे बेअदबी मामले पर तत्‍कालीन अकाली सरकार ने गठित किया था।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब के हित मेरे लिए सबसे ऊपर हैं और मैं उससे समझाैता नहीं कर सकता। उन्‍होंने पंजाब के नए एडवो‍केट जनरल (AG) और कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि जिन लोगाें ने बेदअदबी के लिए दोषी लोगों को सुरक्षा दी और उनके केस लड़े उनकी नियुक्तियां हो रही हैं। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में हालात वही हैं जो कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के समय थे। उन्‍होंने कुछ अधिकारियों की तैनाती पर भी सवाल उठाए हैं।

वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने वाले तेवर नजर आ रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि मेरे लिए सिद्धांतों, नैतिकता और पंजाब के हितों से ऊपर कोई पद नहीं है। जब बदलाव के बाद भी वही हालात हैं तो फिर पद पर बने रहने का कोई मायने व मतलब नहीं है।

 उन्‍होंने कहा, मैं अपने सिद्धांतों के लिए कोई भी बलिदान दे सकता हूं। मुझे ऐसा करने में मुझे कुछ सोचने की जरूरत नहीं है। मैंने उस सरकार को छोड़ दिया जिसमें दागी मंत्री और अफसर थे, अब फिर ऐसे लोग फिर लगाए जा रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि अब ऐसे दागी मंत्री और अधिकारी न‍हीं लगाए जा सकते। मैं इनका विरोध करुंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.