जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। मोहाली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर के सभी एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर संबंधित थाना पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान हर समय नाके पर तैनात रहते हैं।

बीती रात फेज-8 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अजितेश कौशल की अगुआई में पुलिस ने सीआरपीएफ जवानों के साथ बुड़ैल जेल के पास चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एक युवक हाथ में बैग पकड़े पैदल ही नाके से गुजरा था। पुलिस को युवक पर शक हुआ तो उसको नाके पर ही रोक दिया गया। उसके बैग की तलाशी ली तो पुलिस जवानों के भी होश उड़ गए। बैग से 5 लाख रुपये कैश बरामद हुआ। युवक की पहचान 26 साल के धीरज महता जिला बठिंडा के तौर पर हुई है।

पुलिस ने युवक धीरज से पैसों के बारे में कोई बैंक का दस्तावेज या रसीद दिखाने के लिए कहा, लेकिन युवक किसी तरह का दस्तावेज नहीं दिखा पाया। मौके पर एसएचओ अजितेश कौशल मौजूद थे, जिन्होंने तुरंत इसकी जानकारी डीएसपी सिटी-1 और एसडीएम को दी। इसके बाद मौके पर चुनाव आयोग के अधिकारी भी पहुंचे और युवक से कैश के बारे में पूछा लेकिन वह उसका कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया।

जांच में सामने आया है कि युवक एयर टिकट बुकिंग का काम करता है और चंडीगढ़ से यह कैश एक्सचेंज करवाकर लाया है। एसएचओ अजितेश ने बताया कि बहराल पुलिस ने यह सारा कैश सीज कर लिया है और युवक को इसके संबंध में दस्तावेज लाने को कहा है। जब तक धीरज कोई कैश से संबंधित दस्तावेज या रसीद नहीं ले आता तब तक यह पांच लाख कैश सीज ही रहेगा।

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 53 हजार रुपये

नयागांव एक बुजुर्ग के बैंक अकाउंट से शातिर ने 53,555 रुपये निकाल लिए। शातिर ने 6 बार एटीएम मशीन से पैसे निकाले और एक ट्रांजेक्शन पेट्रोल पंप पर भी की। बुजुर्ग ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। नयागांव के सिंघा देवी निवासी शिवराम पीजीआइ चंडीगढ़ से सेवानिवृत्त हैं। उनके एसबीआइ अकाउंट में लगभग 54000 रुपये थे। सोमवार को उन्होंने अपने बेटे नरेश कुमार को एटीएम से पैसे निकालने के लिए भेजा था। एटीएम मशीन के पास एक युवक खड़ा था जिसने नरेश कुमार को कहा कि यह एटीएम नहीं चल रहा है। आप अपने कार्ड से पैसे निकाल कर चेक करें। जब नरेश मशीन से कैश निकालने लगा तो आरोपी ने उसके एटीएम का पिन देख लिया और झांसा देकर उसका एटीएम कार्ड भी बदल लिया। कुछ देर बाद शिवराम के मोबाइल पर पैसे निकलने के बार-बार मैसेज आने लगे। पीड़ित ने इसकी शिकायत बैंक कस्टमर केयर पर दी, लेकिन तब तक आरोपित पूरा खाता खाली कर चुका था। पीड़ित शिवराम ने बताया कि आरोपित ने उसके खाते से 4 बार नौ- नौ हजार रुपये और पेट्रोल पंप पर दो बार दो-दो हजार रूपये निकाले हैं। इसके बाद उसने ईएमपी मोटर्स पर 135,55 रुपये की खरीदारी भी की। पीड़ित ने इसकी लिखित शिकायत एसएसपी मोहाली को दी है।

Edited By: Ankesh Thakur