जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। रूट्स टेनिस अकादमी जीरकपुर में टेनिस के बड़े- बड़े धुरंदरों के बीच महामुकाबला होगा। मोहाली लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएलटीए)  की तरफ से आइटीएफ सीनियर्स वर्ल्ड रैंकिंग टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन करवाया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 18 से 22 अक्टूबर को होगा। इवेंट पुरुष/महिला सिंगल और डबल 35+ वर्ष, 45+ वर्ष, 55+ वर्ष और 65+ वर्ष श्रेणियों में आयोजित किए जाएंगे। चैंपियनशिप में देश के विभिन्न हिस्सों से 80 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। मोहाली लॉन टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कोहली, उपाध्यक्ष मेजर जनरल एचजे सिंह और कार्यकारी सचिव गौरव चड्ढा इस चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे।

मोहाली लॉन टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कोहली ने बताया कि यह चैंपियनशिप हमारे सीनियर कैटेगरी चैंपियन के लिए एक शानदार अनुभव होगा। टूर्नामेंट पंजाब सरकार की ओर जारी सभी कोविड संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा। कई टॉप सीड खिलाड़ी भी इस चैंपियनशिप में भाग लेंगे ,जानकारी दी मनमोहन सिंह नेड्ढा को 9041118444 पर कॉल करके अपनी प्रविष्टि की पुष्टि कर सकते हैं।

इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त दिलीप मोहंती (35+टॉप सीड), विजय कुमार (45+ टॉप सीड)

जिगर जेटली (45+), अखिल माथुर (45+), संजीव कुमार (55+ टॉप सीड),अजीत भारद्वाज (55+)

विनायक गुजराती (65+) और सुरेश मूर्ति (65+ टॉप सीड) हिस्सा लेंगे।

आशियाना पब्लिक स्कूल बना चैंपियन, स्टेट शूटिंग बॉल चैंपियनशिप का खिताब जीता 

सब-जूनियर गर्ल्स कैटेगरी में आशियाना पब्लिक स्कूल ने जीएमएसएस स्कूल खुड्डा लोहारा को 2-1 के अंतर से हराकर स्टेट शूटिंग बॉल चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा किया। आईएस देव समाज स्कूल-21 में आयोजित इस टूर्नामेंट के दूसरे मैच में जूनियर लड़कों के वर्ग में एस क्लब ने रक्षक सेल्फ डिफेंस क्लब को 2-1 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। जूनियर गर्ल्स कैटागिरी में जीएमएसएसएस खुड्डा लोहारा ने आशियाना पब्लिक स्कूल को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान जिला खेल अधिकारी कृष्णलाल व आईएस देव समाज स्कूल-21 की प्रिंसिपल सबीहा ढिल्लो मुख्यातिथी के रूप में उपस्थित थी। उन्होंने विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Edited By: Ankesh Thakur