Move to Jagran APP

सामूहिक छुट्टी पर गए मोहाली डीसी दफ्तर के कर्मचारी, दो दिन की हड़ताल से आम जनता परेशान

मोहाली में डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की ओर से दो दिन की सामूहिक छुट्टी की घोषणा के बाद सोमवार को जिले की सबडिवीजन व डीसी कार्यालय में कामकाज नहीं हुआ। इस कारण सरकारी दफ्तरों में काम करवाने आए लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 01:29 PM (IST)
मोहाली में अलग-अलग कर्मचारी संगठन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जागरण

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में अलग-अलग कर्मचारी संगठनों की ओर से सोमवार को पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की ओर से दो दिन की सामूहिक छुट्टी की घोषणा के बाद सोमवार को जिले की सबडिवीजन व डीसी कार्यालय में कामकाज नहीं हुआ। इस कारण सरकारी दफ्तरों में काम करवाने आए लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। डीसी दफ्तर, एसडीएम और तहसील दफ्तरों के सभी कर्मचारियों ने सामूहिक छुट्टी लेकर डिवीजन दफ्तरों के आगे रोष प्रदर्शन किया। मंगलवार को भी कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन करने की घोषणा की हुई है।

loksabha election banner

वहीं, पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर्स यूनियन की हड़ताल बीते 22 नवंबर से लगातार जारी है। ध्यान रहे जिला होशियारपुर के नायब तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो की कार्रवाई के विरोध में ऐसा किया जा रहा है। कानूनगो, पटवारी यूनियन की पहले ही हड़ताल चल रही है। वहीं, मिड डे मील सर्व शिक्षा अभियान के दफ्तरी कर्मचारियों ने भी सोमवार को रोष प्रदर्शन किए। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। कर्मचारियों की ओर से सरकार के खिलाफ रैली निकाली गई।

शिक्षा भवन के आगे धरना देकर शिक्षकों ने मांगी स्थायी नौकरी

फेज-8 में शिक्षा भवन के बाहर स्थायी नौकरी की मांग को लेकर बैठे शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, फेज-7 के लाइट प्वाइंट के पास डिप्लोमा होल्डर्स इंजीनियर्स की ओर से सरकार के खिलाफ शुरू किया गया स्थायी धरना पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। गुरुद्वारा सिंह शहीदां के पास अपनी मांगों को लेकर बैठे पीटीआई अध्यापकों के अलावा खरड़ में भी अलग अलग कर्मचारी संघगठनों की ओर से प्रदर्शन किए गए।

यह भी पढ़ें- तीनों सेनाओं में शौर्य दिखाने वाले कर्नल पृथीपाल सिंह का निधन, अगले सप्ताह था 101वां जन्मदिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.