जागरण संवाददाता,  मोहाली।  शिरोमणि अकाली दल के मोहाली शहरी प्रधान और खरड़ मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन बलजीत सिंह कुंभड़ा की सड़क हादसे में मौत हो गई। चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर यह हादसा दिन में करीब दो बजे तब हुआ, जब वे पत्नी के साथ अपनी फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी में सवार होकर शाहाबाद अपने एक रिश्तेदार के भोग में जा रहे थे। इसी बीच लालड़ू क्रॉस करते ही स्टेडियम के पास अचानक टायर फट गया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बाइक सवार अंबाला के शक्ति नगर निवासी 23 वर्षीय शक्ति सिंह की भी गाड़ी के नीचे दबने से मौत हो गई। जबकि गाड़ी में सवार बलजीत कुंभड़ा की पत्नी व वर्तमान काउंसलर 63 वर्षीय रजिंदर कौर कुंभड़ा व ड्राइवर तरसेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जीएमसीएच -32 में भर्ती करवाया गया, जहां रजिंदर कौर की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें फोर्टिस अस्प्ताल मोहाली रेफर कर दिया गया।

शव को कब्जे में लेने के बाद आगे की कार्रवाई करती हुई मोहाली पुलिस की टीम।

पुलिस के मुताबिक बलजीत सिंह कुंभड़ा की गाड़ी का टायर फटने के कारण वह अनियंत्रित होकर हवा में उछल गई। तीन से चार पलटियां खाकर वह सड़क किनारे स्थित रेलिंग तोड़ती हुई बाइक से अंबाला की ओर जा रहे शक्ति सिंह के ऊपर जा गिरी। बताया जा रहा है कि शक्ति सिंह चंडीगढ़ में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। मौसम खराब होने के चलते वह वीरवार को जल्दी घर लौट रहा था। उधर, हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया। पुलिस के पहुंचने से पहले घायलों को राहगिरों की मदद से डेराबस्सी अस्पताल पहुंचा दिया गया था। उधर, एएसआइ सतिंदर सिंह ने बताया कि शक्ति सिंह के शव को डेराबस्सी अस्प्ताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। हादसे की सूचना परिवार को दे दी गई है। 

शिरोमणि अकाली दल के शहरी प्रधान बलजीत सिंह कुंभड़ा की पत्नी रजिंदर कौर मोहाली सेक्टर-69 की मौजूदा एमसी हैं। परिवार में एक बेटा व बेटी हैं, जोकि घर पर ही थे। बलजीत सिंह कुंभड़ा लंबे समय से शिअद से जुड़े थे। हादसे के बाद अकाली दल के पदाधिकारी हाल जानने फोर्टिस अस्पताल पहुंच गए।

मोहाली सिविल अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाई गईं बलजीत कुभड़ा की पत्नी। उन्हें बाद में फोर्टिस में शिफ्ट कर दिया गया।

विधायक एनके शर्मा ने जताया शोक

 

बलजीत कुंभड़ा की मौत पर डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा भी सिविल अस्प्ताल डेराबस्सी पहुंचे। उन्होंने शोक प्रकट किया। कहा कि बलजीत कुंभडा मेरे बड़े भाई की तरह थे। उनकी मौत से मोहाली जिले को ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब की शिरोमणि अकाली दल को गहरा सदमा लगा है।वहीं पूर्व डीसी व अकाली मेंबर तजिंदर पाल सिंह सिद्धू ने भी हादसे पर दुख प्रकट किया। 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi