Move to Jagran APP

विधायकों ने मांगा डेवलपमेंट फंड, कैप्टन ने कहा- आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

70 से ज्यादा विधायकों ने दिया मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को डेवलपमेंट फंड को लेकर मांग पत्र सौंपा, पर सीएम ने कहा आर्थिक स्थिति ठीक होने पर इस पर विचार होगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 20 Nov 2017 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2017 09:09 AM (IST)
विधायकों ने मांगा डेवलपमेंट फंड, कैप्टन ने कहा- आर्थिक स्थिति ठीक नहीं
विधायकों ने मांगा डेवलपमेंट फंड, कैप्टन ने कहा- आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

जेएनएन, चंडीगढ़। सांसदों की तरह विधायकों के लिए भी डेवलपमेंट फंड की मांग को लेकर 70 से ज्यादा विधायकों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सोमवार को मांगपत्र सौंपा। इस पर कैप्टन ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति ठीक होने के बाद इस पर विचार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विधायक कई वर्षों से यह मांग कर रहे हैं। पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान भी यह मांग उठती रही थी।

loksabha election banner

विधानसभा में नए विधायकों के ट्रेनिंग सेशन की शुरुआत के मौके पर पहुंचे मुख्यमंत्री के समक्ष 70 से अधिक विधायकों ने मांग पत्र सौंपकर कहा कि जिस प्रकार से सांसदों को केंद्र सरकार एमपी लैड फंड देती है उसी प्रकार विधायकों को भी डेवलपमेंट फंड मिलना चाहिए। विधायकों को ऐसा फंड न मिलने से डेवलपमेंट के कामों में रुकावट आती है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायकों की मांग को जायज बताया है। उनका कहना है कि निश्चित रूप से विधायकों को डेवलपमेंट फंड मिलना चाहिए। साथ ही उन्होंने राज्य की खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए अपनी मजबूरी भी जता दी। कैप्टन ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से वह विधायकों के साथ हैं लेकिन पंजाब की आर्थिक स्थिति अभी ऐसी नहीं है कि इस तरह का फंड दिया जा सके। जैसे ही आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, विधायकों की इस मांग पर जरूर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः पद्मावती फिल्म पर बोले कैप्टन, इतिहास से छेड़छाड़ कोई नहीं कर सकता सहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.