Move to Jagran APP

अमरिंदर की मंत्रियों को चेतावनी, जिसके क्षेत्र से जुड़ा कांग्रेस प्रत्‍याशी हारा वह होगा कैबिनेट से बाहर

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मंत्रियों को चेतावनी दी है कि जिस क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्‍याशी नहीं जीतेंगे उस क्षेत्र से जुड़े मंत्री को कैबिनेट से हटा दिया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 04:51 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 10:34 AM (IST)
अमरिंदर की मंत्रियों को चेतावनी, जिसके क्षेत्र से जुड़ा कांग्रेस प्रत्‍याशी हारा वह होगा कैबिनेट से बाहर

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में जिन मंत्रियों से संबंधित लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्‍याशी की जीत नहीं हाेगी उन्‍हें कैबिनेट से हटा दिया जाएगा। यह फैसला पार्टी हाईकमान ने किया है।

loksabha election banner

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि राज्‍य मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियाें को कांग्रेस प्रत्‍याशियों की जहत सुनिश्चित करना होगा। हाईकमान के फैसले के अनुसार, जो मंत्री कांग्रेस उम्‍मीदवाराें की जीत सुनिश्चित नहीं कर पाएंगे उनको कैबिनेट से हटा दिया जाएगा।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने नेताओं के लिए चुनावी कामकाज व प्रदर्शन को ज़रूरी बनाया है।  पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी व पार्टी आलाकमान ने पंजाब के मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों की लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की जीत के लिए ज़िम्मेदारी निर्धारित की गई है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पार्टी ने साफ किया है कि पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों जीतने के मिशन के प्रति किसी तरह की कोताही सहन नहीं होगी। आलाकमान के फ़ैसले के अनुसार जो मंत्री अपने हलकों में कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित बनाने में असफल रहेंगे उनको मंत्रिमंडल में से हटा दिया जाएगा। कांग्रेस विधायकों के संबंध में यह फ़ैसला किया गया है कि जो अपने हलकों में उम्मीदवारों की जीत यकीनी बनाने में नाकाम रहेंगे अगले विधानसभा चुनाव में टिकटों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्‍होंने बताया कि पार्टी ने अलग-अलग बोर्डों में चेयरमैन नियुक्‍त करने मापदंड को भी सख़्त बनाया है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशियों की जीत के लिए योगदान के आधार पर ही चेयरमैन बनाए जाएंगे। मुख्य मंत्री ने कहा कि बोर्डों और निगमों के संबंध में चुनाव में काम व प्रदर्शन को मापदंड बनाया गया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इन फ़ैसले का मुख्य उद्देश्य पार्टी में कामकाज आधारित सभ्याचार को बढ़ावा देना है। राहुल गांधी उन पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इनाम देने के हक में हैं जो निचले स्तर पर बढि़या प्रदर्शन दिखाएंगे।

 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.