Move to Jagran APP

मास्टर एथलीट मान कौर की तबीयत बिगड़ी, पीजीआइ चंडीगढ़ में चेकअप के बाद डॉक्टर्स ने घर में ही की इलाज की व्यवस्था

चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलीट मान कौर की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है। मंगलवार को एक बार फिर उनके शरीर में काफी दर्द हो रहा था जिसके बाद उन्हें आनन फानन में पीजीआइ में ले जाया गया। जहां आर्थो के डॉक्टर मनदीप सिंह ढिल्लों ने उनका चेकअप किया।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 04:13 PM (IST)
मास्टर एथलीट मान कौर की तबीयत बिगड़ी, पीजीआइ चंडीगढ़ में चेकअप के बाद डॉक्टर्स ने घर में ही की इलाज की व्यवस्था
चंडीगढ़ की मास्टर एथलीट मान कौर। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलीट मान कौर (105) की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है। बेटे गुरदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार को एक बार फिर मान कौर के शरीर में काफी दर्द हो रहा था, जिसके बाद उन्हें आनन फानन में पीजीआइ में ले जाया गया। जहां आर्थो के डॉक्टर मनदीप सिंह ढिल्लों ने उनका चेकअप किया। चेकअप के बाद डॉ. मनदीप सिंह ढिल्लों ने उन्हें घर में आराम करने की सलाह दी। इसके अलावा उन्होंने एक नर्स की ड्यूटी भी मान कौर के साथ लगा दी, जो घर ही उनकी देखभाल करेगी। बता दें मान कौर को पीजीआइ में चेकअप के दौरान इसी साल फरवरी में गॉल ब्लैडर कैंसर होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद से लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही है। उन्हें पेट व शरीर में दर्द की शिकायत रहती है। इसके अलावा वजन भी लगातार कम रहा है।

loksabha election banner

मास्टर एथलीट मान कौर की उम्र अभी 105 साल है। ऐसे में डॉक्टर उन्हें कीमो थैरेपी देने से मना कर रहे हैं, उनके बेटे गुरदेव सिंह सरकार से मां के इलाज के लिए कई मंचों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन किसी ने भी मदद के लिए हाथ नहीं बढ़ाया है। परिवार की गुजारिश है कि मान कौर का ईलाज नेचुरल थैरेपी से किया जाए। बता दें कि मास्टर एथलीट मान कौर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 35 मेडल जीत चुकी है। कोविड-19 से पहले तक लगातार मेडल जीतकर वह तिरंगे की शान बढ़ाती रही हैं। मान कौर की उपलब्ध्यिों को देखते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वर्ष 2019 में उन्हें नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया था। राष्ट्रपति भवन में सम्मान लेने के लिए मान कौर जिस फुर्ती से स्टेज पर पहुंची थी, उसे देखकर राष्ट्रपति भी चकित रह गए थे। वहीं, प्रधानमंत्री आवास पर एक मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी उनके आगे दोनों हाथ जोड़कर खड़े हो गए थे। इसके अलावा वह देश दुनिया के एथलीटस के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.