जासं, मोहाली। शुक्रवार सुबह पौने 11 बजे फेज-5 में अमृत कन्फेक्शनरी की बैक साइड में खड़ी आई-10 कार में 33 वर्षीय एक व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली। गोली जनता नगर झुगियां रोड खरड़ निवासी हरप्रीत सिंह ने अपनी .32 बोर लाइसेंसी पिस्टल से खुद के सिर में मारी थी। जिस समय हरप्रीत सिंह ने खुद को शूट किया, उस समय उसके साथ गाड़ी में फेज-4 निवासी एक महिला मौजूद थी। गाड़ी में चारों तरफ खून फैल गया और गोली की आवाज सुनकर लोग मौके पर एकत्र हो गए। हरप्रीत प्राइवेट सिक्योरिटी आफिसर (बाउंसर) है। उसे चीमा अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत के चलते उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया है। डाक्टरों के बताने अनुसार हरप्रीत की हालत काफी नाजुक है। खबर लिखे जाने तक गोली हरप्रीत सिंह के सिर में फंसी थी। डाक्टर उसका आपरेशन कर रहे हैं। 

महिला का आरोप गन प्वाइंट पर किया किडनैप

फेज-4 मोहाली की रहने वाली सर्बजीत कौर ने बताया हरप्रीत सिंह उसे पांच महीने से जानता है। कुछ समय से वह उसे काफी तंग कर रहा था। वह उन्हें अपने परिवार के खिलाफ केस दर्ज करने को कह रहा था। करीब 8 दिन पहले भी सर्बजीत ने अपने पति रवजोत सिंह के साथ जाकर फेज-1 थाने में हरप्रीत सिंह के खिलाफ उसे तंग परेशान करने की शिकायत दी थी। उस समय पुलिस ने दोनों में समझौता करवा दिया था। शुक्रवार सुबह पौने 11 बजे के करीब सर्बजीत कौर फेज-5 में अपनी आई-10 में थ्रेडिंग करवाने आई थी। हरप्रीत वहां मोटरसाइकिल पर पहले से ही मौजूद था।

सर्बजीत जब कार में बैठने लगी तो हरप्रीत ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकालकर उसे गन प्वाइंट लेकर गाड़ी में बिठा लिया। उसने कहा कि बहुत जरुरी बात करनी है। उनके बीच ऐसी कुछ बात हुई कि हरजीत ने पहले सर्बजीत को शूट करने के लिए अपनी पिस्टल निकाली और फिर खुद को गोली मार ली।

इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती

हरप्रीत के पिता हरजीत सिंह ने बताया कि उनके बेटे की सर्बजीत कौर से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। दोनों फोन पर बातें करते थे। एक दिन उन्हें सर्बजीत कौर के पति रवजोत ने अपनी कोठी नंबर -149 फेज-4 में बुलाया था। जहां उसे बताया था कि हरप्रीत उसकी पत्नी को परेशान करता है। वहां रवजोत व उसके परिवार ने हरप्रीत व हरजीत सिंह दोनों के साथ मारपीट की थी। आज भी हरप्रीत इसी बात को लेकर सर्बजीत से मिलने आया था। लेकिन जब सर्बजीत घर नहीं पहुंची तो उसका पति रवजोत फेज-5 पहुंच गया, जहां उसके सामने हरप्रीत ने खुद को शूट किया। हरजीत ने सर्बजीत कौर व उसके पति रवजोत सिंह के खिलाफ फेज-1 थाने में शिकायत दी है।

इलेक्शन दौरान नहीं करवाया पिस्टल जमा

इन दिनों विधान सभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने सभी लाइसेंस धारकों को अपना-अपना लाइसेंसी पिस्टल संबंधित थाने में जमा करवाने के निर्देश जारी किए हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके हरप्रीत सिंह ने अपना पिस्टल थाने में जमा नहीं करवाया हुआ था।

अभी किसी के बयान दर्ज नहीं हुए हैं। घायल का इलाज चल रहा है। घायल हरप्रीत के पिता ने एक शिकायत दी है, जिसे वैरीफाई किया जा रहा है। महिला व युवक की पुरानी जान पहचान थी सभी फैक्ट्स को जांचा जा रहा है। फिलहाल अभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

शिवदीप बराड़, एसएचओ थाना फेज-1

Edited By: Vinay Kumar