चंडीगढ़, [ विकास शर्मा] कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज और मोहाली के लोकल ब्वॉय शुभमन गिल ने संभलकर खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों से मैच छीनकर केकेआर की झोली में डाल दिया। शुभमन गिल ने अपनी पारी के दौरान स्टेडियम के चारों तरफ शॉट लगाए और क्रिकेट प्रेमियों का खूब मनोरंजन किया। शुभमन गिल वैसे पंजाब की रणजी टीम में खेलते हैं। पीसीए उनका घरेलू मैदान और वह इसी स्टेडियम में प्रेक्टिस करते हैं। शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 65 रन बनाए।

केएल राहुल और गेल का नहीं चला बल्ला
प्लेआफ में पहुंचने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी था। मैच की अहमियत को समझते हुए क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी गेल और केएल राहुल केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करेंगे, लेकिन केकेआर ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा दिया। जिससे किंग्स इलेवन पंजाब के प्रशसकों में मैच शुरू होते ही मायूसी छा गई। केएल राहुल सिर्फ दो रन और क्रिस गेल केवल 14 रन बना सके।

मैच में दिखा क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह
किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले का रोमांच इस कदर था कि 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाला पीसीए स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। पीसीए के सभी स्टैंड भरे हुए थे। कुछ क्रिकेट प्रशंसक मैदान में वीर-जारा (शाहरूख और प्रीति) की जोड़ी देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे हुए थे।

गेल व उथप्पा की जर्सी पहने दिखे फैन्स
पीसीए स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब का घेरलू मैदान है। बावजूद इसके स्टेडियम में मौजूद क्रिकेट प्रेमियों में ज्यादातर लोगों ने रॉबिन उथप्पा की जर्सी पहन रखी थी, आलम यह था पूरे मैच के दौरान रॉबिन के प्रशसंकों ने जमकर हूटिंग की। इसके साथ क्रिकेट प्रेमियों ने क्रिस गेल और केएल राहुल की भी टी शर्ट पहनकर रखी थी।

सैम कुरैन और निकोलस पुरन ने किया क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन
गेल और केएल राहुल ने चाहे अपने बल्ले से अपने प्रशसकों को निराश किया हो, लेकिन टीम के बल्लेबाज सैम कुरैन और निकोलस पुरन ने मैदान के चारों तरफ चौके-छक्के लगाकर क्रिकेट प्रेमियों का खूब मनोरंजन किया। सैम कुरैन ने तेजी से रन बनाते हुए 24 गेंदों पर दो छक्कों और 7 चौकों की मदद शानदार नाबाद 55 रन बनाए। निकोलस पुरन ने 27 गेंदों में चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 48 रन की पारी खेली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप